Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

काम कर रही पुलिस की समझाइश

हमें फॉलो करें काम कर रही पुलिस की समझाइश
मंदसौर , गुरुवार, 1 दिसंबर 2011 (22:55 IST)
प्रत्येक मंगलवार को होने वाली पुलिस जनसुनवाई में पीड़ितों को राहत प्रदान की जा रही है। इसमें ऐसे कई मामले सुलझाए जा रहे हैं, जो वर्षों से लंबित चले आ रहे थे। समझाइश देकर दोनों पक्षों के साथ न्याय किया जा रहा है।


पुलिस अधीक्षक डॉ. जीके पाठक ने बताया कि गत 25 नवंबर को आवेदक मुकेश पिता रोडीलाल खाती एवं रामनिवास पिता रोडीलाल खाती निवासी सीतामऊ ने आवेदन देकर बताया कि विगत 2 वर्ष पूर्व घर में रुपए की आवश्यकता होने पर दोनों भाइयों ने अपने स्वामित्व एवं आधिपत्य की ग्राम सीतामऊ स्थित सर्वे क्रमांक 26 की 7-7 बीद्या जमीन मुकेश पिता देवीलाल खाती निवासी सीतामऊ के पास गिरवी रखी थी। आवेदक के पास रुपए की व्यवस्था हो जाने के बाद अपनी गिरवी रखी जमीन मुक्त कराने के लिए मुकेश खाती के पास गए तो उसने गिरवी रखे कागजात देने से मना कर दिया। इस पर थाना प्रभारी सीतामऊ को जाँच हेतु निर्देशित किया गया। थाना प्रभारी ने दोनों पक्षों को समझाइश देकर राजीनामा कराया। मुकेश ने गिरवी रखी 28 लाख की 14 बीघा जमीन वापस कर दी।


इसी प्रकार जुगलसिंह पिता चतुरभुजसिंह राजपूत निवासी सीतामऊ द्वारा 8 नवंबर को जनसुनवाई में आवेदन देकर बताया कि नारायणसिंह पिता दौलतसिंह राजपूत निवासी सीतामऊ से 1ृ8 अप्रैल 11 को सीतामऊ वार्ड क्रं.1 में स्थित एक कच्चा मकान 2 लाख 41 हजार रुपए में क्रय करने का अनुबंध कर 2 लाख 41 हजार रुपए अदा कर दिए थे। नारायणसिंह ने 6 माह में उक्त मकान का कब्जा देने व रजिस्ट्री कराने का अनुबंध किया था। अनुबंध में किए गए तय समय के बाद भी मकान की रजिस्ट्री नहीं कराई जा रही है और ना ही रुपए वापस दिए जा रहे हैं। इस मामले में भी सीतामऊ थाना प्रभारी ने जाँच करने के बाद आवेदक को 2 लाख 81 हजार रुपए वापस दिला दिए। -निप्र


Share this Story:

Follow Webdunia Hindi