Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

तायबू के काम आई गांगुली की सीख

हमें फॉलो करें तायबू के काम आई गांगुली की सीख
नागपुर , मंगलवार, 1 मार्च 2011 (08:23 IST)
जिम्बाब्वे के विकेटकीपर बल्लेबाज ततेंदा तायबू ने अपनी बल्लेबाजी में लगातार सुधार का श्रेय पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली को दिया जिनसे उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान महत्वपूर्ण टिप्स लिए थे।

तायबू आईपीएल के पहले सत्र में कोलकाता नाइटराइडर्स की तरफ खेल चुके हैं और इस दौरान उन्हें गांगुली और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग के साथ समय बिताने का मौका मिला था।

छोटे कद के इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने विश्वकप में आज कनाडा के खिलाफ 98 रन की शानदार पारी खेलने के बाद कहा कि इन दोनों से मिली सीख के कारण उन्हें बेहतर खिलाड़ी बनने में मदद मिली।

तायबू ने जिम्बाब्वे की 175 रन की जीत के बाद कहा कि सौरव गांगुली और रिकी पोंटिंग जैसे खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम में एक साथ रहना बहुत अच्छा अनुभव था। मैंने उनसे इस खेल के बारे में काफी कुछ सीखा। मैंने उनसे टिप्स लिए और इससे मुझे खिलाड़ी के तौर पर सुधार करने में मदद मिली।

उन्होंने कहा कि रन बनाना हमेशा जिम्मेदारी रही है। हम भाग्यशाली रहे कि हमने बीच के ओवरों में गेंद को सीमा रेखा पार भेजा। मैं रेमंड प्राइस और प्रास्पर उत्सेया का बड़ा प्रशंसक हूँ और उनकी गेंदबाजी पर विकेटकीपिंग करने का भरपूर मजा लेता हूँ। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi