Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

वृश्चिक का शनि कैसा होगा कारोबार के लिए

हमें फॉलो करें वृश्चिक का शनि कैसा होगा कारोबार के लिए
2 नवंबर 2014 को शनि ने वृश्चिक राशि में प्रवेश कर लिया है। 
 

 
इसके चलते जमीन, बिल्डिंग, ऑयल सहित लाल और काले रंग की वस्तुओं के कारोबार में तेजी आएगी। कोर्ट-कचहरी के फैसले भी अपेक्षाकृत कम समय में होंगे। कई लोगों को अचानक भूमि-भवन का स्वामित्व मिलेगा। यह स्थिति करीब ढाई साल तक रहेगी। 
 
वृश्चिक राशि के स्वामी मंगल ग्रह का भूमि, भवन और लाल रंग की वस्तुओं पर आधिपत्य है, जबकि शनि का संबंध ऑयल, मशीनरी, न्यायालय और काले रंग से होना माना जाता है।
 
इसे देवताओं की ओर से न्यायाधीश का दर्जा प्राप्त है, जो ईमानदार लोगों की मदद करता है, जबकि गलत काम करने वालों को कष्ट पहुंचाता है।
 
ज्योतिषाचार्यों के अनुसार शनि अपनी उच्च राशि तुला को छोड़कर 2 नवंबर को वृश्चिक राशि में शाम चार बजकर 21 मिनट पर प्रवेश करेगा। अच्छी बात यह है कि क्रूर माने गए ग्रह मंगल व शनि को बृहस्पति (गुरु) पंचम भाव से देखेगा, जिससे दोनों ग्रह गुरु के नियंत्रण में रहेंगे।
 
शनि के मंगल की राशि में रहते ढाई साल तक भूमि, भवन, मशीनरी, ऑयल, वाहन आदि के कारोबार में तेजी आएगी। जिन लोगों की कुंडली में अच्छे भावों में शनि और मंगल विराजमान हैं, उन्हें ऐसे कारोबार में काफी सफलता मिलेगी। मंगल का संबंध दक्षिण दिशा और शनि का पश्चिम दिशा से है।
 
इस कारण इन दोनों दिशाओं में स्थित शहरों में नए कारखाने खुलेंगे। लंबित न्यायिक मामले तेजी से निपटेंगे। भ्रष्ट आचरण करने वालों को सजा मिलेगी, जबकि ईमानदारी से कार्य करने वालों का सम्मान बढ़ेगा। दूसरी ओर जिन लोगों की कुंडली में मंगल व शनि की स्थिति अच्छी नहीं है, उनके कार्यों में अड़चनें आएंगी, किंतु गुरु ग्रह की इन पर दृष्टि होने के कारण काम देर-सवेर ही सही, पूरे जरूर होंगे।

 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi