Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

साप्ताहिक राशिफल (14 से 20 मार्च 2010)

हमें फॉलो करें साप्ताहिक राशिफल (14 से 20 मार्च 2010)
webdunia

- पं. प्रेमकुमार शर्मा

WD

मेष
भाग्यशाली अंक 11, भाग्यशाली रंग पीच
उच्च शैक्षिक प्रयासों को सफलता मिलेगी। बौद्धिक स्तर उच्च होगा। बजट के अनुसार व्यय से बचत योजनाओं के अर्न्तगत पूँजी संग्रह करने में सफल रहेंगे। फिल्म, कला, संगीत व शिक्षा के क्षेत्रों में लाभ बढ़ेगा। स्वजनों के मध्य प्यार व चाहत बरकरार रहेगी। किसी यात्रा के दौरान हड़बड़ी न करें, यह हानिप्रद हो सकता है। संतान पक्ष को संभालने की चिंताएँ हो सकती हैं। जो आने वाले समय में सामान्य होंगी। गाय को हरा चारा खिलाएँ।

वृषभ
भाग्यशाली अंक 9, भाग्यशाली रंग चॉकलेटी।
वित्तीय उन्नति के रास्ते खुलेंगे। जीवन स्तर पहले से उच्च होगा। यदि कोई देनदारी है, तो उसे चुकाने में सफल रहेंगे। कार्यक्षेत्र में शानदार प्रदर्शन का सम्मान प्राप्त होगा। इस सप्ताह पैतृक गाँव जाने के अवसर रहेंगे। जीवनसंगनी से आपसी तालमेल बढ़ेगा। कार्य योजनाओं की गति में तब्दीली होगी। यह समय सेहत को सँवारने का है। अदालती संदर्भों में कोई पुख्ता सबूत हासिल होंगे, आपका पक्ष मजबूत व बेहतर बनेगा।

मिथुन
भाग्यशाली अंक 7, भाग्यशाली रंग ऑरेंज
तकनीकी व व्यावसायिक पाठ्यक्रमों में सफलता का झंड़ा लहरा उठेगा। श्रेष्ठ विद्यार्थी का सम्मान मिलेगा। किन्तु निजी व सरकारी क्षेत्रों की सेवाओं की पदोन्नति में थोड़ा वक्त लग सकता है। आर्थिक स्थिति अधिक मजबूत होगी। परिवार में दोस्ताना माहौल बनाएँ, पत्नी व बच्चों की भावनाओं को समझें। छोटी-छोटी बातों को दिल पर न लें। स्थानीय व्यक्तियों के हस्तक्षेप व अतिक्रमण परेशानी दें सकते हैं। सावधानी अपेक्षित रहेगी।

कर्क
भाग्यशाली अंक 1, भाग्यशाली रंग मर्जेंटा
webdunia
ND
आर्थिक तरक्की की कोशिशे रंग दिखाएँगी। आमदनी के मजबूत स्रोत विकसित होंगे। धन निवेश व विदेश संदर्भो में इच्छित प्रगति का समाचार मिलेगा। प्रसिद्ध संस्थानों में कार्य करने के अवसर रहेंगे। बंधु पक्ष के विवादों को सुलझाने में सफलता हासिल होगी। यह समय संतान पक्ष को शिक्षा हेतु प्रोत्साहित करने का है न कि दबाव बनाने का। किसी व्यक्ति की कही हुई बातों पर विश्वास करने से पहले उसे जाँच लें। पक्षियों को दाना डालें।

सिंह
भाग्यशाली अंक 22, भाग्यशाली रंग स्लेटी ग्रे
सेहत चुस्त-दुरूस्त रहेगी। संयमित दिनचर्या का अलग ही असर दिखेगा। कार्य व व्यापार में लाभ बढ़ाने के आवश्यक उपायों पर चर्चा संभावित रहेगी। रूके हुए कार्य को गति देने में कामयाब रहेंगे। वित्त, बीमा, सुरक्षा व प्रशासनिक क्षेत्रों में एक नया मुकाम हासिल होगा, प्रयासों को जारी रखें। महत्वपूर्ण संदर्भ में माता-पिता की सलाह हितकारी साबित होगी। प्रणय संदर्भों के लिहाज से यह समय कुछ तनावपूर्ण हो सकता है। क्रोध से बचें।

कन्या
भाग्यशाली अंक 18, भाग्यशाली रंग केसरिया
बौद्धिक व शैक्षिक योग्यताओं में निखार आएगा। कम्प्यूटर व कला सीखने की ललक पूर्ण होगी। किसी जरूरतमंद व्यक्ति की मदद करने के लिए हाथ बढ़ेगा। आजीविका के क्षेत्रों में नाम व सम्मान मिलेगा। औद्योगिक विकास के किसी महत्त्वपूर्ण फैसले पर पहुँचेंगे। किन्तु कुछ संदर्भों में स्वजनों की चिंताएँ भी हो सकती है। बुजुर्ग व बच्चों की सेहत की उपेक्षा न करें। उन्हें कुछ समय दें, जिससे अकेलेपन को कुछ कम किया जा सकें।

तुला
भाग्यशाली अंक 2, भाग्यशाली रंग लेमन।
राजनैतिक व व्यावसायिक क्षेत्रों की मुश्किलें आसान होंगी। प्रगति के नए रास्ते खुलेंगे। किसी संस्था व समूह का नेतृत्व करने के अवसर प्राप्त होंगे। हालाँकि इच्छा के मुताबिक धन लाभ होने में थोड़ा वक्त लग सकता है। कार्यक्षेत्र में किसी से अनावश्यक न उलझें। यह हानिप्रद हो सकता है। प्रेम संदर्भों में मधुरता व चाहत बढ़ेगी। बच्चों के कारण पारिवारिक खुशियों में इजाफा होगा। किसी धर्म स्थल की यात्रा के योग रहेंगे।

वृश्चिक
भाग्यशाली अंक 15, भाग्यशाली रंग लाल
स्वास्थ्य सुखद व तरोताजा रहेगा। किन्तु चेहरे की रौनकता बनाए रखने हेतु कार्य व विश्राम के अन्तर को न तोड़े। आर्थिक तरक्की के बंद रास्ते धीरे-धीरे खुलेंगे। कार्यालय की उपशाखाएँ खोलने में कामयाब रहेंगे। अध्यापन, कला, तकनीक व प्रशासनिक कार्यों की दक्षता का सम्मान मिलेगा। किन्तु प्रेम प्रकरणों के लिहाज से यह समय कुछ तनावपूर्ण हो सकता है। आवेश में कोई निर्णय न लें। यह प्रतिकूल हो सकता है।
धनु
भाग्यशाली अंक 1, भाग्यशाली रंग पीच
webdunia
ND
पारिवारिक जीवन उन्नति की ओर अग्रसर रहेगा। जीवनसाथी के मध्य चल रहे मतभेदों का अंत होगा। शिशुओं की देखभाल करने की कला बढ़ेगी। किसी संस्था के मध्य व्यापारिक मुद्दे के साझा हितों पर हस्ताक्षर हो सकते हैं। जिसे आगामी समय में अमली जामा पहना सकेंगे। कार्यक्षेत्र में दोस्ताना माहौल बनाने की प्रवृत्ति सराहनीय रहेगी। यात्रा व लेन-देन में थोड़ी एहतियात की जरूरत रहेगी। 800 ग्राम पीले रंग की दाल दान दें।

मकर
भाग्यशाली अंक 15, भाग्यशाली रंग हल्का ग्रे
भू-जायदाद के क्रय-बिक्रय में द्विपक्षीय लाभ प्राप्त होगा। यदि कोई स्थानीय अतिक्रमण के विवाद हैं, तो उन्हें सुलझाने में कामयाब रहेंगे। स्नेही मित्र व मातृ पक्ष से सहयोग प्राप्त होगा। शैक्षिक क्षेत्रों में सफलता प्राप्त होगी। यह अवसर कारोबार को बढ़ाने का है। सप्ताहांत में आय की अपेक्षा व्यय की अधिक आशंका है। अनावश्यक खर्चे से बचें। जीवनसाथी की बातों को ध्यानपूर्वक सुने, सख्त व तीखी प्रतिक्रिया से बचें।

कुंभ
भाग्यशाली अंक 1, भाग्यशाली रंग भूरा
आपके प्रयासों को शुरूआती दौर से ही सफलता के संकेत प्राप्त होंगे। पद के साथ जिम्मेंदारियों का भार भी बढ़ेगा। किन्तु अपनी बुद्धिमत्ता से उन्हें निभाने में सफल रहेंगे। जीवन स्तर को उच्च बनाने की कोशिशे रंग लाएँगी। धन लाभ के रास्ते खुलेंगे। पारिवारिक जीवन में मांगलिक कार्यों के आयोजन होंगे। किन्तु प्रेम संबंधों में छुट-पुट तनाव भी उभर सकते हैं। उत्तेजित होने से बचें। पक्षियों को दाना डालें व धर्मस्थल में दालें दान करें।

मीन
भाग्यशाली अंक 18, भाग्यशाली रंग केसरिया
शिल्पकला, मोटर वाहन, पर्यटन व बैंकिग के क्षेत्रों में रोजगार के अवसर रहेंगे। व्यापारिक घाटे की कुछ हद तक भरपाई करने में मदद मिलेगी। पूँजी निवेश में लाभ के योग रहेंगे। प्रतियोगी व शैक्षिक संदर्भों की सफलता हेतु तुलनात्मक परिश्रम की आवश्यकता रहेगी। सहपाठियों से अनावश्यक न उलझें व तथ्यहीन बातों से बचें। माता-पिता से स्नेह व लगाव बढ़ेगा। किसी गरीब कन्या की शादी में सोने के गहने व कपड़ों का दान दें।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi