Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

साप्ताहिक राशिफल (16 से 23 मार्च 2014)

मेष : कारोबार में तरक्की होगी

हमें फॉलो करें साप्ताहिक राशिफल (16 से 23 मार्च 2014)
webdunia

- पं. प्रेमकुमार शर्मा

मेष
21 मार्च से 20 अप्रैल
भाग्यशाली अंक 15 भाग्यशाली रंग क्रिमसन
इस सप्ताह व्यावसायिक योग्यता निखारने के प्रयास रंग लाएंगे। शिक्षा व कारोबार में तरक्की की ओर दौड़ेंगे। भवन व वाहन की खरीद-विक्री में लाभांश बढ़ेगा। संबंधित क्षेत्रों में कोई लाभकारी अनुबंध प्राप्त करने में कामयाब रहेंगे। निवेश व विदेश संदर्भों में तनाव हो सकते है। लेन-देन में फंसी पूंजी प्राप्त करने में कुछ और विलंब हो सकता है। सेहत व रिश्तों में उतार-चढ़ाव छोटी-छोटी परेशानी दे सकते हैं। किंतु बुद्धि व संयम से जल्द ही दोनों पक्षों को संवारेंगे। पक्षियों को दाना डालें।


webdunia
FILE


वृषभ
21 अप्रैल से 20 मई
भाग्यशाली अंक 4, भाग्यशाली रंग ब्लू।
रोजगार व आजीविका की सफलता से मनोबल उच्च रहेगा। तकनीक, चिकित्सा, शोध के क्षेत्रों में योग्य व कुशल व्यक्ति के रूप में अपनी छवि स्थापित करेंगे। राजनैतिक व सामाजिक सुधार की संस्थाओं में कोई महत्वपूर्ण भागीदारी हो सकती है। स्वस्थ व संयम के छोटे-छोटे कदमों से सेहत में बड़ी सफलता हासिल करेंगे। पारिवारिक जीवन को सुविधाओं से लैस करने की चिंताएं हो सकती है। निवेश व विदेश संदर्भों में किस्मत साथ देगी। गाय को हरा चारा व भीगा हुआ बाजरा खिलाएं।


webdunia
FILE


मिथुन
21 मई से 21 जून
भाग्यशाली अंक 6, भाग्यशाली रंग सुनहरा
इस सप्ताह कारोबार को बढ़ाने व शैक्षिक प्रगति की कोई महत्वपूर्ण योजना बन सकती है। विद्यार्थियों को अपने पाठ्यक्रम दोहराने के साथ ही उनका तुलनात्मक अध्ययन करना फायदेमंद रहेगा। सितारे सफलता के संकेत दे रहे हैं। पिता व भाई से नगदी प्राप्त होगी। स्वास्थ्य खिला हुआ व ताजा रहे, इसलिए जंक फूड के साथ ही तामसिक आहारों से बचें। लेन-देन व जायदाद के विवादों को सुलझाने की कोशिशें तेज होंगी। धैर्य व साहस अपेक्षित रहेगा। गाय को हरा चारा व भीगा हुआ बाजरा खिलाएं।


webdunia
FILE


कर्क
22 जून से 22 जुलाई
भाग्यशाली अंक 2, भाग्यशाली गुलाबी।
इस सप्ताह के शुरुआती दौर से फिल्म, संगीत, कला, अध्यापन के क्षेत्रों में सफलता के संकेत प्राप्त होंगे। स्वजनों से तालमेल बिठाते हुए खुशहाल जीवन की ओर अग्रसर रहेंगे। संतान पक्ष को सामाजिक व व्यावहारिक ज्ञान में निपुण करने की कोशिशें तेज हो सकती है। जीवनसाथी के मध्य मधुरता रहेगी। प्रशासनिक व राजनैतिक कार्यों में कुछ रूकावटों की आशंका है। संबंधित कार्य में ढिलाई बरतने का आरोप लग सकता है। निवेश व यात्रा में सावधानी रखें। बंदरों को भीगे हुए चने खिलाएं।


webdunia
FILE


सिंह
23 जुलाई से 23 अगस्त
भाग्यशाली अंक 9, भाग्यशाली रंग सुआपंखी
सरकारी व निजी क्षेत्रों की सेवाओं में क्षमताओं व योग्यताओं का सम्मान प्राप्त होगा। अचानक ही कोई खुशी का समाचार मिलेगा। मांगलिक व शुभ कार्यों के आयोजन होंगे। यदि आप रोजगार की तलाश में हैं तो प्रयास करें सफलता मिलेगी। चेहरे में रौनकता व ताजगी रहेगी। संयमित व संतुलित दिनचर्या के क्रम को बनाने में सफल रहेंगे। संबंधित क्षेत्रों में अनावश्यक बयानबाजी से बचें, यह संबंधित पक्ष को आक्रमक बना सकती है। धर्म स्थलों में चावल व पीले रंग की दाल का दान दें।


webdunia
FILE


कन्या
24 अगस्त से 23 सितंबर
भाग्यशाली अंक 15, भाग्यशाली रंग लाल
फिल्म, शोध, चिकित्सा व तकनीक व पत्रकारिता के क्षेत्रों में सफलता का सफर जारी रहेगा। निर्देशन व प्रबंधन के क्षेत्रों में आपका नाम प्रस्तावित हो सकता है। माता-पिता ही नहीं बल्कि परिवार के अन्य सदस्य भी आपके कार्य व व्यवहार से खुश रहेंगे। निवेश व निर्माण कार्यों की दिक्कतें कुछ समय पश्चात समाप्त होगी। अभी धैर्य से चलना होगा। अर्थ व सेहत के लिहाज से यह समय कुछ सुस्त हो सकता है। माथे पर केसर का तिलक लगाएं।

webdunia
FILE


तुला
24 सितंबर से 23 अक्टूबर
भाग्यशाली अंक 4, भाग्यशाली रंग आसमानी
उच्च शिक्षा व व्यवसाय में प्रगति रहेगी। सरकारी व निजी क्षेत्रों में बेहतर सेवाओं के अवसर रहेंगे। अभिनय व संगीत के क्षेत्रों में उठते हुए व्यक्तित्व के रूप में पहचान स्थापित होगी। भौतिक सुविधाओं को जुटाने में कशमकश करनी पड़ सकती है। कार्य क्षेत्र में बढ़ती भागदौड़ से स्वास्थ्य संदर्भों में नर्मी आ सकती है। काम व आराम चक्र न तोड़े। किसी उच्चाधिकारी के निर्देशन में दूरस्थ व ग्रामीण क्षेत्रों की यात्रा के योग रहेंगे। गाय को हरा चारा खिलाएं।


webdunia
FILE


वृश्चिक
24 अक्टूबर से 22 नवंबर
भाग्यशाली अंक 7, भाग्यशाली रंग सुनहरा
इस सप्ताह कहीं न कहीं से धन लाभ होगा। कारोबार बढ़ाने के लिए नई पहल शुरू हो सकती है। रोजागर के प्रयासों को अंशकालिक सफलता प्राप्त होगी। भवन को नए सिरे से चमकाने की ललक बढ़ेगी। यह समय अनावश्यक व्यय से बचने व सेहत को संवारने का है। बेहतर होगा कि स्वजनों से अनावश्यक न उलझें, किसी को कटु शब्द न कहें। प्रेम संबंधों में अनबन की स्थिति कुछ रूकावटों के बाद समाप्त होगी। बंदरों को भीगे हुए चने खिलाएं।


webdunia
FILE


धनु
23 नवंबर से 21 दिसंबर
भाग्यशाली अंक 1, भाग्यशाली रंग ऑरेंज
स्वास्थ्य को तरोताजा व बेहतर रखने के उपायों पर दिलचस्पी बढ़ेगी। सकारात्मक सोच व मनोबल में इजाफा होगा। आय के स्रोतों से मध्यम श्रेणी का लाभ प्राप्त होगा। आमदनी बढ़ाने हेतु सक्रियता बढ़ानी होगी। सूचना व संदेश माध्यमों से कोई खास सूचना हाथ लग सकती है। पूंजी निवेश में लाभ के योग विद्यमान रहेंगे। स्वजनों के मध्य पैतृक संपत्ति को लेकर कहा-सुनी की आशंका है, आवेश में कोई ऐसा कदम न उठाएं जो परेशानियों को बढ़ाने वाला हो।


webdunia
FILE


मकर
22 दिसंबर से 21 जनवरी
भाग्यशाली अंक 3, भाग्यशाली रंग आसमानी
इस सप्ताह पारिवारिक जीवन खुशहाली की ओर अग्रसर रहेगा। तकनीक, सौदर्य, कला, खनन, थोक व फुटकार व्यापार में लाभप्रदता बनाएं रखने में कामयाब रहेंगे। किन्तु बैंक में जमा पूंजी बढ़ाने में कुछ रूकावटे हो सकती है। अचानक ही कहीं दूरस्थ क्षेत्रों में सेवाएं देनी पड़ सकती है। यात्रा व जायदाद के संदर्भों में कानूनी विवादों की आशंका रहेगी। स्वास्थ्य में अच्छी सोच और उच्च क्षमताओं का विकास होगा। कार्य के संचालन में पुख्ता इंतजाम करने की चुनौती रहेगी।


webdunia
FILE


कुंभ
22 जनवरी से 19 फरवरी
भाग्यशाली अंक 3, भाग्यशाली रंग सफेद
सेहत खिली हुई व सुखद रहेगी। पत्नी के मध्य मधुरता व तालमेल में इजाफा होगा। सप्ताह के प्रारम्भिक दौर से ही शिक्षा, व्यवसाय को उच्च स्तर तक ले जाने की मुहिम छिड़ सकती है। उत्पादन व विक्रय के क्षेत्रों में बढ़ती चुनौतियों का डटकर सामना करने की क्षमता रहेगी। आमदनी को उच्च बनाने के प्रयासों का परिणाम कुछ अंतराल के बाद दिखेगा। साझेदारी व अन्य मामलों में मुखर होते विवादों का कारगर हल होगा। बंदरों को भीगे हुए चने खिलाएं।


webdunia
FILE


मीन
20 फरवरी से 20 मार्च
भाग्यशाली अंक 15, भाग्यशाली रंग लाल
फिल्म कला, उद्योग व शैक्षिक संस्थानों को विकसित करने की मुहिम रंग लाएगी। कार्य को पहले की अपेक्षा अधिक चुस्ती के साथ अंजाम देने में सफलता मिलेगी। जीवनसाथी मतभेदों को भुलाकर नरम रूख का संकेत देगा। पूंजी निवेश में लाभ के योग रहेंगे। किसी अजीज मित्र की मुलाकात से पिछले दिनों की हसीन यादें ताजा होंगी। नेत्र व सिर विकारों से छोटी-छोटी परेशानियां आ सकती है। गाय को हरा चारा व भीगा हुआ बाजरा खिलाएं।


हमारे साथ WhatsApp पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
Share this Story:

वेबदुनिया पर पढ़ें

समाचार बॉलीवुड ज्योतिष लाइफ स्‍टाइल धर्म-संसार महाभारत के किस्से रामायण की कहानियां रोचक और रोमांचक

Follow Webdunia Hindi