Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

साप्ताहिक राशिफल : (24 से 31 मार्च 2013)

मेष : जीवन उन्नति की तरफ बढ़ेगा

हमें फॉलो करें साप्ताहिक राशिफल : (24 से 31 मार्च 2013)
webdunia

- पं. प्रेमकुमार शर्मा

मेष....
21 मार्च से 20 अप्रैल

भाग्यशाली अंक 22 भाग्यशाली रंग हरा।
FILE

पारिवारिक जीवन उन्नति की ओर अग्रसर रहेगा। व्यापारिक कार्यों का भार रहेगा। उत्पादन व विक्रय संदर्भों में योग्य व कुशल कर्मी की कमी खटक सकती है। विदेश व निवेश मामलों में तरक्की के रास्ते धीरे-धीरे खुलेंगे, अभी धैर्य से चलना होगा। जरूरी दस्तावेजों को संभाल कर रखें। गाय को हरा चारा व भीगा हुआ बाजरा खिलाएं।

अगले पेज पर : वृषभ राशि

वृषभ...

21 अप्रैल से 20 मई
भाग्यशाली अंक 8, भाग्यशाली रंग चॉकलेटी।
webdunia
FILE

रूके हुए कार्यों को पूर्ण करने में सफल रहेंगे। उच्चाधिकारियों के मध्य किसी खास मुद्दे पर विचार-विमर्श हो सकता है। पत्नी व बच्चों से आपसी सहयोग बढे़गा। पूंजी निवेश से पहले संस्था की वैधानिकता को जांच लें, अन्यथा हानि हो सकती है। कीमती वस्तु या दस्तावेज गुम होने की आशंका है, ध्यान रखें।

अगले पेज पर : मिथुन राशि

मिथुन...
21 मई से 21 जून
भाग्यशाली अंक 3, भाग्यशाली रंग सफेद।
webdunia
FILE

सेहत में चुस्ती व फुर्ती रहेगी। बशर्ते तामसिक आहारों से बचते हुए संयमित दिनचर्या की ओर बढ़ना होगा। कार्य व व्यावसायिक क्षेत्रों में बढ़त बनाने के लिए उत्सुकता रहेगी। अध्यापन, तकनीक, भवन निर्माण के कार्यों में चल रही रूकावटें कुछ अंतराल के बाद समाप्त होगी। संतान पक्ष को परिणय सूत्रों में पिरोने में सफलता रहेगी। यात्रा व लेन-देन में किस्मत साथ देगी। आर्थिक उन्नति हेतु कशमकश करनी पड़ सकती है। पक्षियों को हरी मूंग डालें।

अगले पेज पर : कर्क राशि

कर्क...
22 जून से 22 जुलाई
भाग्यशाली अंक 7, भाग्यशाली रंग लेमन।
webdunia
FILE

आपकी योग्यता को पहचान मिलेगी। सेवा क्षेत्रों में पदोन्नत्ति के प्रबल योग रहेंगे। कारोबार को बढ़ाने में किसी भरोसेमंद व्यक्ति का साथ प्राप्त होगा। अन्तरराष्ट्रीय व्यापार को बढ़ाने की कयावद तेज होगी। जीवनसाथी से कुछ बातों में तनाव हो सकते हैं, अनावश्यक गुस्से से बचें। कोई लंबी व सुखद धार्मिक यात्रा हो सकती है। पक्षियों को दाना डालें।

अगले पेज पर : सिंह राशि

सिंह...
23 जुलाई से 23 अगस्त
भाग्यशाली अंक 18, भाग्यशाली रंग भूरा।
webdunia
FILE

कार्य क्षेत्र में कोई नया मुकाम हासिल होगा। फिल्म, तकनीकी व चिकित्सीय क्षेत्रों में बेहतर योगदान का सम्मान मिलेगा। आत्मविश्वास में इजाफा होगा। आपका मधुर व्यक्तित्व लोगों को प्रभावित करेगा। पूंजी निवेश में एहतियात की जरूरत रहेगी। जीवनसाथी से अनावश्यक विवादों से बचें, एक-दूसरे की भावनाओं का आदर करें। बंदरों को भीगे हुए चने खिलाएं।

अगले पेज पर : कन्या राशि

कन्या...
24 अगस्त से 23 सितंबर
भाग्यशाली अंक 2, भाग्यशाली रंग पीच।
webdunia
FILE

कार्य क्षेत्र को विकसित करने पर जोर रहेगा। फिल्म, कला, लेखन, प्रकाशन व प्रशासन में नाम व सम्मान बढ़ेगा। किन्तु स्थायी प्रयास जारी रखने होंगे। पिछले दिनों से चल रही अड़चनें जल्द ही समाप्त होंगी। प्रबंधन व शैक्षिक क्षेत्रों में दमदार प्रदर्शन हेतु योग्यताओं को निखारना होगा। पूंजी निवेश में लाभ के योग रहेंगे। जीवनसंगी से तकरार होने की आशंका है। तामसिक आहार व गुस्सा हानिप्रद हो सकता है। गाय को हरा चारा व भीगा हुआ बाजरा खिलाएं।

अगले पेज पर : तुला राशि

तुल
24 सितंबर से 23 अक्टूबर
भाग्यशाली अंक 6, भाग्यशाली रंग क्रीम
webdunia
FILE

इस सप्ताह शिक्षा व कार्य क्षेत्रों में मनोनुकूल प्रगति होगी। सामाजिक व बौद्धिक ज्ञान का स्तर उच्च होगा। भाई व मातृ पक्ष से तालमेल बढ़ेगा। सप्ताह के द्वितीय भाग में कार्यालय संबंधी कार्यों में भागदौड़ बढ़ सकती है। लेन-देन व पूंजी निवेश के संदर्भों में विवाद की आशंका है, कानूनी व सामाजिक पहलुओं का सहयोग लेना पड़ सकता है। पक्षियों को दाना डालें।

अगले पेज पर : वृश्चिक राशि

वृश्चि
24 अक्टूबर से 22 नवंबर
भाग्यशाली अंक 15, भाग्यशाली रंग कॉफी।
webdunia
FILE

इस सप्ताह कारोबार बढ़ाने हेतु किसी सफल व्यक्तित्व से चर्चा हो सकती है। मनोबल उच्च होगा। संतान पक्ष के शैक्षिक पहलुओं को चमकाने की ललक रहेगी। कार्य व योग्यताओं से स्वजनों को प्रसन्न करने में कामयाब रहेंगे। जमीन-जायदाद व सामाजिक कार्यों में कशमकश करनी पड़ सकती है, जो आगामी समय में सामान्य होगी, धैर्य बनाएं रखें।

अगले पेज पर : धनु राशि

धन
23 नवंबर से 21 दिसंबर
भाग्यशाली अंक 17, भाग्यशाली रंग सुआपंखी।
webdunia
FILE

इस सप्ताह कहीं न कहीं से धन लाभ होगा। कारोबार बढ़ाने के लिए नई पहल शुरू हो सकती है। रोजगार के प्रयासों को अंशकालिक सफलता प्राप्त होगी। भवन को नए सिरे से चमकाने की ललक बढ़ेगी। यह समय अनावश्यक व्यय से बचने व सेहत को संवारने का है। बेहतर होगा कि स्वजनों से अनावश्यक न उलझें, किसी को कटु शब्द न कहें। प्रेम संबंधों में अनबन की स्थिति कुछ रूकावटों के बाद समाप्त होगी। बंदरों को भीगे हुए चने खिलाएं।

अगले पन्ने पर : मकर राशि

मक
22 दिसंबर से 21 जनवरी
भाग्यशाली अंक 6, भाग्यशाली रंग क्रिमसन।
webdunia
FILE

इस सप्ताह कार्य व व्यवसाय में बढ़त प्राप्त होगी। संबंधित अधिकारियों के मध्य कोई अहमं बैठक होगी। पूंजी निवेश में लाभ के योग रहेंगे। सामाजिक व राजनैतिक संदर्भों के महत्वपूर्ण निर्णयों में अनुभवी व विश्वास पात्र से सलाह लें। सेहत खिली हुई व चुस्त रहेगी। बशर्ते हल्की कसरत में कोताही न करें। धर्म कार्यों के आयोजन होंगे। किसी को अप्रिय शब्द न कहें। गरीब कन्या की शादी में सोने चांदी के गहने व कपड़ों का दान दें।

अगले पेज पर : कुंभ राशि

कुंभ
22 जनवरी से 19 फरवरी
भाग्यशाली अंक 6, भाग्यशाली रंग चॉकलेटी।
webdunia
FILE

व्यापारिक प्रयासों में तरक्की रहेगी। दूरस्थ क्षेत्रों में कार्य व व्यवसाय के प्रयास जल्द ही सफल होंगे। पारिवारिक जीवन में खुशनुमा वातावरण बना रहेगा। प्रेमी साथी, परिणय सूत्रों में बंधने के अवसर प्राप्त करेंगे। स्वास्थ्य संदर्भों की उपेक्षा हानिप्रद हो सकती है। पूंजी निवेश में लाभ के योग रहेंगे। स्थानीय यात्रा में लापरवाही से बचें। पक्षियों को हरी मूंग डालें।

अगले पन्ने पर : मीन राशि

मी
20 फरवरी से 20 मार्च
भाग्यली अंक 2, भाग्यशाली रंग पीला।
webdunia
FILE

पारिवारिक जीवन में पिछले दिनों से चल रहा मनमुटाव समाप्त होने के संकेत देगा। भौतिक साधनों के साथ खान-पान के सुख भी बढ़ेंगे। कार्य व बौद्धिक क्षमताएं बढ़ेंगी। व्यावसायिक प्रगति के प्रयासों को पुनः तेज करें। आगामी समय में अवश्य ही लाभ बढ़ेगा। कार्य क्षेत्र में अधिकारों को लेकर मतभेद हो सकते हैं। अपने उत्तरदायित्वों को सावधानी से संभालने की जरूरत रहेगी। धर्म स्थलों में 800 ग्राम चने की दाल दान दें।
(समाप्ता)

हमारे साथ WhatsApp पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
Share this Story:

वेबदुनिया पर पढ़ें

समाचार बॉलीवुड ज्योतिष लाइफ स्‍टाइल धर्म-संसार महाभारत के किस्से रामायण की कहानियां रोचक और रोमांचक

Follow Webdunia Hindi