Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

खतरों के खिलाड़ी : आधे अनाड़ी

हमें फॉलो करें खतरों के खिलाड़ी : आधे अनाड़ी
IFM
‘गजनी’ फिल्म की शूटिंग के दौरान दूसरी बार आमिर खान घायल हो गए। आज के अनेक नायक पब्लिसिटी के चक्कर में डुप्लीकेट का सहारा नहीं लेते और दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं, जबकि बॉलीवुड में डुप्लीकेट कलाकारों की बाकायदा एसोसिएशन है।

खतरों के खिलाड़ी अक्षय कुमार अपने स्टंट खुद करते रहे हैं। यही शौक दूसरे कलाकारों की भी हड्डी-पसली एक कर रहा है। सेट पर समुचित इंतजाम का नहीं होना भी दुर्घटनाओं का एक कारण है।

हॉलीवुड में भी एक्शन फिल्में बनती हैं, लेकिन वहाँ पर सुरक्षा का समुचित इंतजाम होने के अलावा दृश्य की कई बार रिहर्सल की जाती है। बॉलीवुड में नायक एक समय में कई फिल्मों में काम कर रहा होता है, इसलिए उसके पास समय कम रहता है। बिना अभ्यास के वह सीधे दृश्य करता है। इससे चोट लगने की आशंकाएँ ज्यादा रहती हैं।

यूँ तो अब तक सेट पर कई कलाकार घायल हुए हैं और कई जूनियर आर्टिस्ट की जान गई है, लेकिन पिछले दिनों से ये घटनाएँ बढ़ गई हैं। आइए जानें कुछ और सितारों के घायल होने की दास्तान :
* आमिर खान फिल्म ‘गजनी’ के सेट पर सौ किलो वजनी एक्शन कलाकार को उठाने में नाकामयाब रहे और उनकी माँसपेशियाँ खिंच गईं।

webdunia
IFM
* ‘गरम मसाला’ की शूटिंग में अक्षय कुमार का सिर लकड़ी की अलमारी से जोर से टकरा गया और उन्होंने दिन में तारे ‍देख लिए।

* प्रकाश झा की फिल्म ‘अपहरण’ की शूटिंग में अजय देवगन की एक हड्डी चटख गई और कई दिनों तक पट्टी बाँधना पड़ी।

* रितिक रोशन फिल्म ‘कृष’ के दौरान ऊँचाई से उतरते समय ऐसे फिसले कि उन्हें नानी याद आ गई। इसके बाद वे घुटनों की समस्या से ग्रस्त रहे।

* ‘युवा’ फिल्म की शूटिंग में विवेक ओबेरॉय के पैर में मोच आ गई। इलेक्ट्रॉनिक चैनल वालों ने उसे राष्ट्रीय मुद्दा बना दिया।

* ‘मुम्बई एक्सप्रेस’ के समय कमल हासन के काबू में मोटर बाइक नहीं रही। वे खुद तो घायल हुए, कुछ और लोगों को भी चपेट में ले लिया।

webdunia
IFM
* ‘खाकी’ फिल्म की शूटिंग के दौरान कार और बाइक की टक्कर की वजह से ऐश्वर्या राय को चोट लगी।

* और अंत में अमिताभ बच्चन की कहानी। फिल्म ‘कुली’ के सेट पर पुनीत इस्सर का घूँसा खाकर अमिताभ टेबल से टकरा गए। दो महीने तक बॉलीवुड और बिग-बी के प्रशंसक सकते में रहे।

*एक मजेदार बात। हीरो के मुकाबले हीरोइनें दुर्घटना की शिकार कम हुई हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi