Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

फरवरी में रिलीज होने वाली‍ फिल्में

हमें फॉलो करें फरवरी में रिलीज होने वाली‍ फिल्में

समय ताम्रकर

इस समय बॉलीवुड में खुशियों का माहौल है क्योंकि जनवरी में रिलीज चार बड़ी फिल्मों ने अपनी लागत से ज्यादा पैसा वसूल कर जश्न मनाने का अवसर दिया है। निगाह अब फरवरी पर है और बॉलीवुड वाले जानते हैं कि आने वाले महीने उनके व्यवसाय के लिए कुछ खास नहीं रहेंगे।

फरवरी में क्रिकेट का विश्व कप शुरू होने वाला है, जिसका सीधा असर फिल्म व्यवसाय पर पड़ सकता है। हालाँकि इस विश्व कप में बोर मैचों की संख्या बहुत ज्यादा है क्योंकि कई गुमनाम सी टीम इसमें हिस्सा ले रही है। क्वार्टर फाइनल से ही इस स्पर्धा में रोमांच आएगा। विश्व कप के खत्म होते ही आईपीएल आररंभ हो जाएगा। मार्च में परीक्षाओं का मौसम आ जाता है और फरवरी से विद्यार्थी पढ़ाई-लिखाई में लग जाते हैं।
PR

फिल्मों के शौकीन लोगों के लिए एक अच्छी बात यह है कि उन्हें फरवरी के प्रत्येक सप्ताह में एकाध उम्दा फिल्म देखने को मिलेगी। बड़ी फिल्मों के अलावा कई छोटे बजट की फिल्में भी रिलीज हो रही हैं, जिसमें से कुछ बेहतर साबित हो सकती हैं। इसके अलावा हॉलीवुड और डब फिल्मों का भी जोर रहेगा।

4 फरवरी को एक-दो नहीं बल्कि आधा दर्जन फिल्में एक साथ रिलीज हो रही हैं, जो एक-दूसरे का नुकसान जरूर करेंगी। इस हफ्ते बड़े बजट की‍ फिल्म रिलीज ना होने का फायदा छोटे निर्माता उठा रहे हैं।

सुधीर मिश्रा की ‘ये साली जिंदगी’ पर सबकी निगाह है। इरफान खान, चित्रांगदा सिंह और अरुणोदय सिंह को लेकर उन्होंने थ्रिलर बनाई है। विनय पाठक अभिनीत ‘उटपटाँग’ एक सरप्राइज साबित हो सकती है।

‘यूनाइटेड सिक्स’ में हीरो नहीं बल्कि 6 हीरोइन एक साथ हैं। जेम्स कैमरून की बतौर निर्माता ‘सेंक्टम’ (डब) को लेकर भी भारतीय दर्शकों में उत्सुकता है। इन फिल्मों के अलावा ‘जांबाज खिलाड़ी’ (डब) और तुम ही तो हो भी रिलीज होगी।

11 फरवरी का वीक अक्षय कुमार की फिल्म ‘पटियाला हाउस’ के नाम है। ‘तीस मार खाँ’ को वैसी सफलता नहीं मिली, जैसी अक्षय ने उम्मीद बाँध रखी थी, लिहाजा ‘पटियाला हाउस’ की कामयाबी उनके लिए बेहद अहम है।

अक्षय के साथ अनुष्का शर्मा, ऋषि कपूर और डिम्पल कपाड़िया जैसे कलाकार इस फिल्म में हैं। ‘पटियाला हाउस’ का प्रचार अब तक बेहद ठंडा है और लोगों में इस फिल्म को लेकर खास उत्सुकता नजर नहीं आ रही है। इसका एक कारण यह भी है कि अक्षय इस फिल्म में बजाय कॉमेडी के एक गंभीर रोल में हैं। इस बड़ी फिल्म के साथ ‘कहो ना कहो’ और ‘एंजेल द मैकेनिक’ (डब) फिल्म 11 को प्रदर्शित होगी।

आमतौर पर नायिका प्रधान फिल्मों को लेकर भारतीय दर्शक उत्सुक नहीं रहते हैं, लेकिन ‘सात खून माफ’ का प्रचार इस तरह किया जा रहा है कि इसे फरवरी में रिलीज होने वाली सबसे महत्वपूर्ण फिल्म माना जा रहा है।

18 फरवरी को प्रदर्शित होने वाली ‍इस फिल्म में प्रियंका चोपड़ा लीड रोल में हैं और उनके साथ जॉन अब्राहम, नील नितिन मुकेश, नसीरुद्दीन शाह, इरफान खान जैसे कलाकार हैं।

रस्किन बांड की कहानी पर आधारित इस फिल्म को विशाल भारद्वाज ने निर्देशित किया। उम्मीद की जा सकती है कि रहस्य और रोमांच से यह फिल्म भरपूर होगी। ‘सतरंगी पैराशूट’ और ‘एक अद्‍भुत दुनिया’ (डब) भी 18 को रिलीज होकर ‘सात खून माफ’ का मुकाबला करेगी।

कंगना और माधवन की कॉमेडी फिल्म ‘तनु वेड्स मनु’ 25 फरवरी को रिलीज होगी। एनआरआई और सीधे-सादे लड़के तथा भारत के छोटे शहर की तेज तर्रार लड़की की कहानी इस फिल्म में है। बॉलीवुड के कुछ लोगों का कहना है कि फिल्म अच्छी बनी है और सफल हो सकती है।

हमारे साथ WhatsApp पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
Share this Story:

वेबदुनिया पर पढ़ें

समाचार बॉलीवुड ज्योतिष लाइफ स्‍टाइल धर्म-संसार महाभारत के किस्से रामायण की कहानियां रोचक और रोमांचक

Follow Webdunia Hindi