Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मर्दानी का बॉक्स ऑफिस पर क्या होगा हाल?

हमें फॉलो करें मर्दानी का बॉक्स ऑफिस पर क्या होगा हाल?
PR
रानी मुखर्जी अभिनीत 'मर्दानी' को अपने पहले सप्ताह में ही न केवल 'सिंघम रिटर्न्स' नामक तूफान से निपटना होगा बल्कि हॉलीवुड एक्शन पैक्ड मूवी 'द एक्सपेंडेबल्स 3' से भी मुकाबला करना होगा। खास बात ये है कि तीनों ही एक्शन मूवी हैं।

मर्दानी को प्रदीप सरकार ने निर्देशित किया है। उन्होंने आखिरी रिलीज दो फिल्में, 'लागा चुनरी में दाग' और 'लफंगे परिंदे', यशराज फिल्म्स के लिए बनाईं। दोनों ही फिल्में असफल रहीं। इसके बावजूद उन्हें तीसरा मौका दिया गया। इस बार उन्होंने महिला पुलिस ऑफिस को ध्यान में रख एक्शन मूवी बनाई है।

बॉलीवुड में महिला प्रधान एक्शन फिल्में कई बनी हैं, लेकिन ज्यादातर बी या सी ग्रेड हैं। डाकू रामकली टाइप इन फिल्मों में सेक्स और हिंसा का अतिरेक होता है, जिसमें पहले महिला पर अत्याचार होता है और बदले के लिए वह बंदूक हाथ में उठा लेती है। 'मर्दानी' इससे अलग नजर आ रही है।


मर्दानी का प्रमोशन बहुत ही उम्दा तरीके से किया गया है। रिलीज डेट के निकट आते ही संवादों वाले प्रोमो जारी किए गए जिससे फिल्म ने ध्यान खींचा है। यह एक रियलिस्टिक और हार्ड हिटिंग फिल्म नजर आ रही है।

अहम सवाल यह है कि बॉक्स ऑफिस पर फिल्म किस तरह की ओपनिंग लेगी। आमतौर पर नायिका प्रधान फिल्मों को जोरदार शुरुआत नहीं मिलती है। 'मर्दानी' में तो ऐसा गाना या आइटम सांग भी नहीं है कि यह भीड़ खींच सके। रानी मुखर्जी के ज्यादातर लोग‍ फिल्म के दूसरे कलाकार का नाम भी नहीं जानते होंगे। रानी मुखर्जी की स्टार वैल्यू भी पहले जैसी नहीं रही।

ये सारी बातें 'मर्दानी' के खिलाफ जाती हैं। फिल्म के निर्माता आदित्य चोपड़ा यह बात अच्‍छी तरह जानते हैं कि आम आदमी को उनकी फिल्म में ज्यादा रूचि नहीं है, इसलिए वे बहुत ही कम सिंगल स्क्रीन सिनेमाघरों में 'मर्दानी' को रिलीज करेंगे। उनकी फिल्म 'कंटेंट ड्रिवन' है, लिहाजा मल्टीप्लेक्स ऑडियंस पर उन्होंने ध्यान लगाया है।

कहा जा सकता है कि 'मर्दानी' को कमजोर ओपनिंग मिलेगी और यह फिल्म पूरी तरह से माउथ पब्लिसिटी पर निर्भर रहेगी।


Share this Story:

Follow Webdunia Hindi