Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

वर्ष 2012: बॉलीवुड के टॉप 10 हीरो

हमें फॉलो करें वर्ष 2012: बॉलीवुड के टॉप 10 हीरो

समय ताम्रकर

नंबर 10 : सैफ अली खान

PR

बॉक्स ऑफिस पर सैफ अली खान के लिए यह वर्ष मिला-जुला रहा। उनकी महत्वाकांक्षी फिल्म एजेंट विनोद पर बुरी तरह पिटी, लेकिन कॉकटेल की सफलता से वे खुद चौंक गए। पर्सनल लाइफ में उनके लिए यह वर्ष खुशियां लेकर आया। करीना और सैफ ने विवाह रचाया। एक रेस्तरां में हुई हाथापाई के कारण भी वे चर्चा में बने रहें।


नंबर 9 : इरफान खान

webdunia

PR

’पान सिंह तोमर’ ने एक अभिनेता के रूप में इरफान का कद और ऊंचा किया। बॉक्स ऑफिस पर भी फिल्म सफल रही। हॉलीवुड फिल्मों ‘लाइफ ऑफ पाई’ और ‘अमेजिंग स्पाइडरमैन’ में भी इरफान ने अपने अभिनय के जौहर दिखाए और अंतराष्ट्रीय स्तर पर भारतीय कलाकारों के दबदबे को बढ़ाया।


नंबर 8 : आमिर खान

webdunia

PR

’तलाश’ फिल्म का आमिर खान ने खूब बचाव करने की कोशिश की, लेकिन यह फिल्म उनकी प्रतिष्ठा के मुताबिक सफलता हासिल करने में नाकाम रही। उनके प्रशंसकों की प्रतिक्रिया भी फिल्म को लेकर मिली-जुली रही। टीवी शो ‘सत्यमेव जयते’ के जरिये आमिर के व्यक्तित्व का एक अलग पहलू लोगों को दिखा और इस शो के लिए उन्हें खूब प्रशंसा मिली।


नंबर 7 : इमरान हाशमी

webdunia

PR

हाशमी साहब का दबदबा अब इतना बढ़ गया है कि उन्हें अछूत समझने वाले बड़े बैनर और हीरोइनें अब उनके साथ काम करने के लिए मचल रहे हैं। जन्नत 2 और राज 3 में इमरान अपने अंदाज में हीरोइनों से लिपटते रहे और टिकट खिड़की पर ये फिल्में कामयाब हुईं। ‘शंघाई’ भले ही पिट गई, लेकिन इमरान ने दिखा दिया कि यदि मौका मिले तो वे उम्दा अभिनय भी कर सकते हैं।


नंबर 6 : शाहरुख खान

webdunia

PR

शाहरुख खान की क्रिकेट टीम केकेआर आईपीएल में चैम्पियन बनी तो दूसरी ओर ‘जब तक है जान’ ने मिश्रित प्रतिक्रियाओं के बावजूद सफलता हासिल की। सन ऑफ सरदार ने एसआरके की फिल्म के सामने रिलीज होकर ‘जब तक है जान’ को काफी धक्का पहुंचाया। जब तक है जान की सफलता के बावजूद शाहरुख की लोकप्रियता का ग्राफ लगातार नीचे आ रहा है।


नंबर 5 : रितिक रोशन

webdunia

PR

अग्निपथ के रीमेक में अमिताभ वाला रोल निभाना आसान नहीं था, लेकिन रितिक ने चैलेंज को स्वीकारा और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार सफलता हासिल की। विजय दीनानाथ चौहान के किरदार को रितिक ने अपने तरीके से निभाया।


नंबर 4 : रणबीर कपूर

webdunia

PR

बहुत कम ऐसा होता है जब फिल्म समीक्षक किसी फिल्म को सराहे और वो फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सौ करोड़ का कलेक्शन करे। बर्फी के मामले में ऐसा ही हुआ। बर्फी की कामयाबी ने रणबीर की स्टार वैल्यू में न केवल चमक पैदा की बल्कि एक एक्टर के रूप में वे कितने विकसित हुए हैं यह भी दिखा दिया।


नंबर 3 : अजय देवगन

webdunia

PR

अपनी कामयाबी का ढिंढोरा पिटने में अजय देवगन को विश्वास नहीं है, यही कारण है कि उनके कद के मुताबिक प्रशंसा उन्हें नहीं मिलती है। इस वर्ष अजय बाबू की दो फिल्में सौ करोड़ क्लब में शामिल हुईं। ‘तेज’ की नाकामयाबी में उनका कोई दोष नहीं है। बड़े बैनर और स्टार्स से सजी ‍’जब तक है जान’ के सामने ‘सन ऑफ सरदार’ की कामयाबी ने दिखा दिया कि अजय भी बेहद मजबूत खिलाड़ी हैं।


नंबर 2 : अक्षय कुमार

webdunia

PR

आंकड़ों की बात की जाए तो अक्षय कुमार की इस वर्ष रिलीज हुईं फिल्मों का बॉक्स ऑफिस पर कुल कलेक्शन सवा चार सौ करोड़ तक जा पहुंचता है। इसलिए कुछ लोग उन्हें ही हीरो ऑफ द ईयर मानते हैं। राउडी राठौर, हाउसफुल 2 जैसी सुपरहिट फिल्म उन्होंने दी। ‘ओह माय गॉड’ की कहानी अक्षय की आम फिल्मों से एकदम हटकर है, इसके बावजूद फिल्म को सफलता मिली। ‘खिलाड़ी 786’ भी औसत कामयाबी हासिल करने में कामयाब रही। ‘जोकर’ का भविष्य खिलाड़ी कुमार पहले से ही जानते थे, इसलिए उन्होंने प्रचार नहीं किया। कुल मिलाकर खिलाड़ी ने इस साल जोरदार वापसी की।


नंबर 1 : सलमान खान

webdunia

IFM

सलमान खान इस समय ऐसी स्थिति में हैं कि यदि फिल्म में दिखाया जाए कि वे कैमरे के सामने दो घंटे ‍तक स्थिर खड़े हुए हैं तो भी ‍फिल्म ब्लॉकबस्टर हो जाए। सलमान की प्रतिद्वंद्विता खुद सलमान से है। वे अपने बनाए हुए रिकॉर्ड ही तोड़ रहे हैं। एक था टाइगर की दहाड़ से बॉक्स ऑफिस थर्रा उठा, वहीं दबंग 2 में चुलबुल पांडे ने अपनी हरकतों से दर्शकों को गुदगुदाया। वे इस समय नंबर वन स्टार हैं, कोई शक।


हमारे साथ WhatsApp पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
Share this Story:

वेबदुनिया पर पढ़ें

समाचार बॉलीवुड ज्योतिष लाइफ स्‍टाइल धर्म-संसार महाभारत के किस्से रामायण की कहानियां रोचक और रोमांचक

Follow Webdunia Hindi