Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

सिंघम रिटर्न्स हिट होने के पांच कारण

हमें फॉलो करें सिंघम रिटर्न्स हिट होने के पांच कारण

रोहित शेट्टी

PR

भले ही संजय लीला भंसाली या करण जौहर जैसे निर्देशकों को ज्यादा भाव दिया जाता हो, लेकिन रोहित शेट्टी ने अपने काम से बता दिया कि वे इनसे बहुत आगे हैं। सौ करोड़ क्लब में उनकी यह पांचवी फिल्म है। इसके पहले चेन्नई एक्सप्रेस, सिंघम, गोलमाल 3 और बोल बच्चन जैसी फिल्मों के जरिये वे इस क्लब में शामिल हैं। जहां फिल्म इंडस्ट्री में सफल फिल्मों का प्रतिशत मात्र तीन से पांच हैं, वहीं रोहित का रिकॉर्ड अस्सी प्रतिशत का है। रोहित के नाम पर दर्शक इतना विश्वास करते हैं कि रिलीज के पहले फिल्म के गाने हिट हुए हो या न हुए हो, प्रोमो पसंद आया हो या न आया हो, वे निर्णय ले लेते हैं कि उन्हें रोहित की फिल्म हर हाल में देखना ही है। रोहित यानी मनोरंजन की पूरी गारंटी।


सिंघम का किरदार

webdunia

PR

बाजीराव सिंघम जैसे किरदार इन दिनों बॉलीवुड से गायब हो गए हैं। यह पुलिस ऑफिसर निडर, ईमानदार और नैतिकता का पक्षधर है। उसका चरित्र एकदम सफेद रंग जैसा है, जिस पर काले रंग का नामोनिशान नहीं है। इस तरह के हीरो वर्षों पहले फिल्मों में नजर आते थे। सिंघम जब भ्रष्टाचार, अन्याय और गलत के खिलाफ लड़ता है तो लोगों को लगता है कि वे ही इस सिस्टम से लड़ रहे हैं। बाजीराव के रूप में उन्हें एक ऐसा नायक नजर आता है जो जनता से लड़ रहा है। दरअसल बाजीराव का किरदार अत्यंत ही कुशलता से गढ़ा गया है और यही वजह है कि दर्शक उसे बार-बार दुश्मनों की धुलाई करते देखना चाहते हैं।


सोच समझ कर फॉर्मूलों का उपयोग

webdunia

PR

सिंघम रिटर्न्स में रोहित ने नया कुछ नहीं किया है। उन्होंने तयशुदा उन्हीं फॉर्मूलों को पेश किया है जिससे जनता अभी तक बोर नहीं हुई है। जोरदार डायलॉगबाजी, शानदार एक्शन सीन, रोमांस और कॉमेडी में नयापन नहीं है, लेकिन दोहराव के बावजूद वे अभी भी अच्छे लगते हैं। सिंघम रिटर्न्स में ये फॉर्मूले संतुलित मात्रा में हैं, लिहाजा दर्शकों ने फिल्म को सफल बना दिया है।


रोहित-अजय : सफलता का दूसरा नाम

webdunia

PR

इन्हें रो-हिट और अजेय कहा जाता है जब दोनों साथ हो। शाहरुख और अजय के संबंध 'हाय-हैलो' के भी नहीं हैं, इसलिए जब रोहित ने शाहरुख के साथ फिल्म बनाने की सोची तो लगा कि अजय-रोहित की जोड़ी टूट सकती है। चेन्नई एक्सप्रेस के बाद रोहित फिर अजय के साथ जुड़े और दोनों ने मिलकर हिट फिल्म दे दी। अमिताभ-मनमोहन देसाई, गोविंदा-डेविड धवन के बाद अब रोहित-अजय का नाम लिया जा सकता है। दोनों एक-दूसरे की कमियों और खूबियों से अच्छी तरह परिचित हैं और उनकी यही विशेषता स्क्रीन पर नजर आती है।


सिंघम ब्राण्ड

webdunia

PR

सिंघम ब्राण्ड का निर्वाह रोहित-अजय अच्छे से कर रहे हैं। अजय देवगन का तो कहना है कि बाजीराव सिंघम ऐसा किरदार है जिसे किसी भी उम्र का दिखाया जा सकता है। इस किरदार के लिए उम्र नहीं बल्कि उसकी चारित्रिक विशेषताएं काम करती हैं। अजय का कहना है कि बाजीराव सिंघम को साठ वर्ष का भी दिखाकर एक सफल फिल्म बनाई जा सकती है। फिलहाल सिंघम ब्राण्ड को उन्होंने दौड़ में बनाए रखा है।


हमारे साथ WhatsApp पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
Share this Story:

वेबदुनिया पर पढ़ें

समाचार बॉलीवुड ज्योतिष लाइफ स्‍टाइल धर्म-संसार महाभारत के किस्से रामायण की कहानियां रोचक और रोमांचक

Follow Webdunia Hindi