Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

‘गजिनी’ को याद रखिए

हमें फॉलो करें ‘गजिनी’ को याद रखिए

समय ताम्रकर

PR
आमिर खान अभिनीत ‘गजिनी’ को प्रदर्शित होने में अभी लगभग 50 दिन शेष है, लेकिन बॉलीवुड के विशेषज्ञों ने अभी से फिल्म को हिट बता दिया है। उनका यह आंकलन लोगों की प्रतिक्रियाओं पर आधारित है, जो फिल्म के पोस्टर और प्रोमो को देख व्यक्त की गई है।

फिल्म को देखने के पूर्व और बाद में की गई प्रतिक्रिया में बहुत अंतर होता है। कई बार फिल्म बनाने से ज्यादा फिल्म के प्रोमो बनाने में मेहनत की जाती है। प्रोमो देखकर दर्शक फिल्म के बारे में अंदाज लगाता है, लेकिन फिल्म देखने के बाद वह ठगा-सा महसूस करता है।

आजकल फिल्म व्यवसाय शुरुआती सप्ताह का हो गया है। फिल्म का इतना प्रचार करो कि दर्शक फिल्म देखने के लिए टूट पड़े और जब तक फिल्म की खराब रिपोर्ट फैले तब तक माल कूटकर चलते बनो।

इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि ‘गजिनी’ को लेकर लोगों में भारी उत्साह है और ‘गजिनी’ के पोस्टर्स और प्रोमो को बेहद अच्छा प्रतिसाद मिला है। यह एक तेलुगु फिल्म का रिमेक है। इस फिल्म से जुड़े लोगों ने इस बात से इंकार किया है कि ‘गजिनी’ हॉलीवुड की फिल्म ‘मेंमेटो’ पर आधारित है।

‘गजिनी’ में जबर्दस्त एक्शन दर्शकों को देखने को मिलेगा और इसके लिए आमिर ने अपने शरीर पर विशेष ध्यान दिया है। पिछले डेढ़ वर्ष से वे जिम में घंटों अपना पसीना बहा रहे हैं। ‘तारे जमीं पर’ का पोस्ट प्रोडक्शन के दौरान भी आमिर जिम जाने से नहीं चूके।

आमिर का नया लुक देख दर्शकों का हैरान हो जाना स्वा‍भाविक है। इस फिल्म में वे छोटे बालों में नजर आएँगे और उनका हेयर कट इस समय फैशन में है। बेंगलुरु के एक कॉलेज के अधिकांश छात्रों ने जब आमिर की स्टाइल में अपने बाल कटा लिए तो कॉलेज के मैनेजमेंट ने इस हेयरकट पर प्रतिबंध लगा दिया। उनका मानना था कि इससे पढ़ाई में व्यवधान होता है।

आमिर के सिर पर एक निशान दिखाया गया है, जो फिल्म में गुंडों द्वारा क्रूरतापूर्वक पिटाई करने की वजह से होता है। इस पिटाई से आमिर अपनी याददाश्त खो देते हैं। धीरे-धीरे उन्हें कुछ-कुछ याद आता है, लेकिन वे सही क्रम में याद नहीं कर पाते।

भूलने और याद करने की कहानी को ध्यान में रखकर फिल्म की प्रचार लाइन में कहा गया है ‘दिसम्बर में सब कुछ भूल जाइए, सिर्फ गजिनी को याद रखिए।‘

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi