Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अमिताभ से बहुत सीखा : जैकलीन फर्नांडिस

हमें फॉलो करें अमिताभ से बहुत सीखा : जैकलीन फर्नांडिस

पूर्व मिस श्रीलंका जैकलीन फर्नांडिस बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत को लेकर काफी उत्साहित हैं। पहली फिल्म ‘अलादीन’ में उन्हें अमिताभ बच्चन जैसे महानायक के साथ काम करने का अवसर मिला है। पेश है जैकलीन से बातचीत :


PR
सुना है कि आपने हॉलीवुड के जरिये करियर आरंभ करने की कोशिश की थी?
जी हाँ, हॉलीवुड हमेशा से मेरा सपना था। लेकिन वहाँ मुझे अवसर नहीं मिल पाया। मैंने अपना हाई स्कूल बहरीन से पूरा किया और मॉस कम्यूनिकेशन की डिग्री लेने के बाद मैं श्रीलंका वापस आ गईं। पॉलीटिकल जर्नलिज्म में मैंने एक वर्ष बिताया, लेकिन 2006 में ‘मिस श्रीलंका’ बनने के बाद मेरी जिंदगी बदल गई।

बॉलीवुड में शुरुआत कैसे हुई?
मॉडलिंग के सिलसिले में तीन वर्ष पहले मुंबई आई थी। मैंने कई उत्पादों की मॉडलिंग की। रितिक रोशन और शाहिद कपूर जैसे स्टार्स के साथ विज्ञापन फिल्म में काम किया। इसी दौरान मुझे फिल्मों में किस्मत आजमाने की सलाह मिली। ‘अलादीन’ के लिए ऑडिशन दिया और मेरा चयन हो गया।

सुना है कि आपको फिल्म साइन करते समय हिंदी नहीं आती थी?
हाँ, मुझे हिंदी नहीं आती थी। लेकिन मैं जानती थी कि यदि मुझे हिंदी फिल्मों में अपना करियर बनाना है तो बहुत मेहनत करना होगी। दिन-रात मैंने हिंदी सीखी। अभी भी सीख रही हूँ।

‘अलादीन’ में आपके किरदार के बारे में बताइए?
मेरे किरदार का नाम है जस्मिन, जो कॉलेज में पढ़ने वाली लड़की है। अमेरिका में लंबे समय तक रहने के बाद वह भारत आती है।

आपने इस किरदार को निभाने के लिए क्या तैयारियाँ की?
फिल्म के निर्देशक सुजॉय घोष ने मुझसे कहा कि मैं जैसी हूँ, वैसी ही रहूँ। एक्शन और नृत्य का मैंने प्रशिक्षण लिया।

‘अलादीन’ में अमिताभ बच्चन और संजय दत्त जैसे कलाकारों के साथ काम करने का कैसा अनुभव रहा?
सच कहूँ तो जिंदगी इतनी खूबसूरत पहले कभी नहीं थी। मुंबई आते ही ‘अलादीन’ मिल जाना मेरे लिए बड़ी बात है। जब मुझे पता चला कि इस फिल्म में अमिताभ और संजय दत्त जैसे महान कलाकार हैं तो मेरी खुशी का कोई पैमाना नहीं था। मेरे मम्मी-डैड उनके बहुत बड़े प्रशंसक हैं। मैंने सपने में भी नहीं सोचा था कि मैं इनके साथ फिल्म करूँगी। इन कलाकारों ने मुझे कभी भी यह अहसास नहीं होने दिया कि मैं नई कलाकार हूँ। हर कदम पर उन्होंने सहयोग किया।

webdunia
PR
अमिताभ से आपने क्या सीखा?
अभिनय के साथ-साथ मैंने अमिताभ से सीखा कि किस तरह लोगों से व्यवहार किया जाना चाहिए। मैंने जाना कि सिनेमा के प्रति पैशन क्या होता है। मैंने उनके साथ डांस किया है और मुझे खुशी है कि उन्होंने मुझसे कही ज्यादा बेहतरीन नृत्य किया।

बॉलीवुड की फिल्मों में चुंबन और बोल्ड दृश्य भी होते हैं। क्या आप इनके लिए तैयार हैं?
मुझे इस तरह के दृश्यों से परहेज नहीं है, लेकिन इनमें अश्लीलता नहीं होनी चाहिए।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi