Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अक्षय को पटा रहे हैं शाहरुख खान

हमें फॉलो करें अक्षय को पटा रहे हैं शाहरुख खान
ऐसे लोग जो प्राथमिक बाजार में पैसा लगाना चाहते हैं, उनके लिए इस महीने दसियों मौके उपलब्ध होंगे। सितंबर में करीब दर्जन भर कंपनियों का आईपीओ आने की उम्मीद है।

मर्चेंट बैंकिंग सूत्रों ने बताया कि 11 छोटी और मध्यम आकार की कंपनियाँ इस महीने आईपीओ लाने की तैयारी में हैं। इनमें ट्यूशन सेवाएँ देने वाली करियर पाइंट और मनोरंजन और मीडिया कंपनी इरोज इंटरनेशनल भी शामिल हैं।

जिन अन्य कंपनियों के आईपीओ इस महीने आने की संभावना है उनमें इंडोसोलर, कमर्शियल इंजीनियर्स, वीए टेक वैबैग, अशोका बिल्डकान, इलेक्ट्रोस्टील, यू ब्रॉडबैंड और बीएस ट्रांसकाम शामिल हैं।

इन आईपीओ से जुड़े एक व्यक्ति ने बताया कि ये सभी कंपनियाँ सितंबर से पहले पूँजी बाजार में उतरने की तैयारी में हैं, अन्यथा उन्हें बाजार नियामक सेबी के पास अपना जून तिमाही का नतीजा पुन: जमा कराना होगा।

सितंबर तक वे मार्च तिमाही के नतीजे के साथ पूँजी बाजार में उतर सकती हैं। हालाँकि, अलग से इन कंपनियों से उनके पूँजी बाजार में उतरने पर टिप्पणी नहीं ली जा सकी।

एक मर्चेंट बैंकर ने कहा कि हाल में कई इश्यू को काफी अच्छा समर्थन मिला है। इस वजह से भी कंपनियाँ आईपीओ लाने को लेकर उत्साहित हैं।

हाल में एसकेएस माइक्रोफाइनेंस, प्रकाश स्टीलएज लि. और गुजरात पीपावाव पोर्ट लि. के सार्वजनिक निर्गमों को निवेशकों का अच्छा समर्थन मिला और इश्युओं को कई गुना अभिदान मिला। इन कंपनियों का सूचीबद्धता के दौरान भी प्रदर्शन काफी अच्छा रहा।

इंजीनियर्स इंडिया लि. के एफपीओ के आईपीओ के प्रति भी निवेशकों ने खासा उत्साह दिखाया था। भारतीय कंपनी जगत ने वित्त वर्ष 2009-10 में सार्वजनिक निर्गमों के जरिये 47,800 करोड़ रुपए की राशि जुटाई थी। इस दौरान बंबई शेयर बाजार ने निवेशकों को 80 फीसद का शानदार रिटर्न दिया था। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi