Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

‘देवदास’ की पारो होंगी ऋचा चड्ढा

हमें फॉलो करें ‘देवदास’ की पारो होंगी ऋचा चड्ढा
बंगाल के मशहूर उपन्यासकार शरतचंद्र द्वारा लिखित उपन्यास ‘देवदास’ को पहली बार रुपहले पर्दे पर 1928 में प्रस्तुत किया गया था। इस फिल्म को कई अन्य भाषाओं में अलग- अलग तरह से प्रस्तुत किया गया है। अब सुधीर मिश्रा भी इस उपन्यास पर आधारित एक फिल्म निर्देशित कर रहे हैं, जिसका नाम है ‘देवदास'। 
 
माना जा रहा है कि इस फिल्म में ‘देवदास’ के अलावा गुरुदत्त की ‘साहिब बीवी और गुलाम’ तथा विलियम शेक्सपियर के ‘हैम्लेट’ का भी प्रभाव होगा। उस दौर की कहानी को सुधीर मिश्रा इस दौर की प्रासंगिकता के साथ पेश करेंगे। 
 
अपनी इस फिल्म में पारो का किरदार निभाने के लिए उन्होंने ऋचा चड्ढा को चुना है। ऋचा भी इस कहानी के साथ अपने किरदार की गहराई को समझने और उन्हें नए अंदाज़ में प्रस्तुत करने के लिए आठ अलग-अलग ‘देवदास’ पर आधारित फिल्में देख चुकी हैं। 
 
इस सिलसिले में ऋचा कहती हैं, ‘’पारो जैसे समय के परे किरदार को निभाना मेरे लिए बहुत बड़ी ज़िम्मेदारी है। सच पूछिए तो अब तक मैंने हिंदी में रुपांतरित ‘देवदास’ पर आधारित सिर्फ दो फिल्में देखी थीं, लेकिन जब सुधीर जी ने मुझे अपनी इस फिल्म का ऑफर दिया तो मुझे लगा कि यह मेरी ज़िम्मेदारी है कि मैं उन सभी फिल्मों को देखूं जो ‘देवदास’ से प्रेरित हैं। इससे मुझे अपने किरदार को समझने के साथ एक नए अंदाज़ में प्रस्तुत करने में भी सफलता मिलेगी।’’

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi