Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

सुखद खबर, इंदौर में कोरोना के 7 मरीज हुए स्वस्थ, अस्पताल से मिली छुट्टी

हमें फॉलो करें सुखद खबर, इंदौर में कोरोना के 7 मरीज हुए स्वस्थ, अस्पताल से मिली छुट्टी
, रविवार, 12 अप्रैल 2020 (21:23 IST)
इंदौर। इंदौर में आज कोरोना से 2 लोगों की मौत हो गई है, जिससे मरने वालों की संख्या 32 पर पहुंच गई। रविवार को 8 नए मामले सामने आए, जिससे कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 306 पर पहुंच गई। इसी बीच अच्छी खबरें भी सामने आ रही हैं, जिसमें 7 कोरोना पॉजिटिव मरीज इस वायरस से जंग जीतकर अस्पताल से घर लौटे।

शासकीय एमआर-टीबी हॉस्पिटल से आज 7 मरीजों को कोरोना बीमारी से ठीक होने पर छुट्टी दे दी गई। इसमें 2 लोग खरगोन के रहने वाले हैं। इसमें एक व्यक्ति की ट्रेवल हिस्ट्री पेरिस की थी। मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रवीण जड़िया के मुताबिक आज 7 मरीज़ों की छुट्टी कर दी गई।

कोरोना संक्रमण प्रभावित थे अब ये पूरी तरह ठीक हैं। इन मरीजों मे इंदौर के टाटपट्टी बाख़ल की कहकशां बी, अनिशा बी, फरहान और इमरान हैं। नजमा बी भी यहां भर्ती थी। खरगोन के ललित पाटीदार, जो फ्रांस से लौटे थे, वे भी कोरोना से ठीक हो गए हैं। इनके अलावा खरगोन के ही नूर मोहम्मद को भी ठीक हो जाने पर अस्प्ताल से छुट्टी दे दी गई।
webdunia
सभी मरीजों के डिस्चार्ज होने पर डॉक्टर्स ने ताली बजाकर उन्हें घर विदा किया। मरीजों ने भी इस जंग में साथ देने वाले डॉक्टर्स का हृदय से आभार माना। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक सिर्फ 19 दिन के अंतराल में शहर में इस महामारी के मरीजों की संख्या बढ़कर 298 पर पहुंच गई है।

इनमें से 32 लोगों को इलाज के दौरान मौत हो चुकी है यानी शहर में कोविड-19 के मरीजों में मृत्यु दर 10.74 प्रतिशत है।

आंकड़ों के विश्लेषण से पता चलता है कि शहर में कोविड-19 के मरीजों की मृत्यु दर पिछले कई दिन से राष्ट्रीय स्तर के मुकाबले कहीं ज्यादा बनी हुई है। कोरोना वायरस के मरीज मिलने के बाद से प्रशासन ने 25 मार्च से शहरी सीमा में कर्फ्यू लगाया है। (file photo)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Corona Live Updates : दुनियाभर में Corona ने 1 लाख 11 हजार से ज्यादा लोगों की जान ली