Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

फैशन वीक में हुनर पर हावी हल्ला-गुल्ला

विल्स लाइफस्टाइल इंडिया फैशन वीक

हमें फॉलो करें फैशन वीक में हुनर पर हावी हल्ला-गुल्ला
- कोमिका भारद्वाज

ND
ND
राजधानी दिल्ली में इन दिनों फैशन का जलवा है। विल्स लाइफस्टाइल इंडिया फैशन वीक में जो आए दिन फैशन के रंग बिखर रहे हैं। वैसे फैशन के अलावा भी यहाँ बहुत कुछ हो रहा है जिसकी चर्चा फैशन वीक के वेन्यू के भीतर तो हो ही रही है, बाहर भी लोग यहाँ चल रही बातों की खूब चर्चा कर रहे हैं।

विल्स लाइफस्टाइल इंडिया फैशन वीक के शुरुआती दिन तो फैशन डिजाइनरों के हुनर नहीं, बल्कि रैंप पर पेश किए गए बॉलीवुड सितारों के आने की वजह से हुए हल्ले-गुल्ले के नाम रहा। पिछले कुछ सालों से फैशन इंडस्ट्री पर बॉलीवुड और स्पोर्ट्स का कुछ रंग चढ़ा है कि अपने शो को हिट कराने के लिए हर डिजाइनर किसी बड़े या चर्चित फिल्मस्टार या फिर खेल से जुड़ी किसी लोकप्रिय हस्ती को शो स्टॉपर बनाने की फिराक में रहता है। अपने शो को हिट बनाने का यह फॉर्मूला विल्स लाइफस्टाइल इंडिया फैशन वीक में भी बदस्तूर जारी रहा।

फैशन वीक के पहले दिन जहाँ आशिमा-लीना ने अपने शो में सांसद और अभिनेत्री जयाप्रदा से रैंप वॉक कराई, वहीं उन्होंने अपने जमाने के मशहूर क्रिकेटर कपिल देव को भी रनिंग बिटवीन दि रैंप करावाया। बेशक इस दिन कई और डिजाइनरों ने भी अपना हुनर दिखाया पर पहले दिन की लाइमलाइट में रहीं आशिमा-लीना। कारण-वहीं सिलेब्रिटी शो स्टॉपर।

कपिल देव ने इनके शो की ओपनिंग की और इसके बाद अन्य मॉडल्स के साथ रैंप पर आईं रंग-बिरंगे परिधान में सजी जयाप्रदा। हालांकि जयाप्रदा के आउटफिट और रैंप पर उनकी कैटवॉक को देखकर दर्शकों की अच्छी प्रतिक्रिया नहीं रही। आशिमा-लीना ने अपनी कलेक्शन में रंगों को कुछ ज्यादा ही तवज्जो दी लेकिन एक ही परिधान में तमाम तरह के रंगों को देखने से रंगों का ओवरडोज लग रहा था जो मौके पर मौजूद लोगों की आँखों को कुछ खास नहीं भाया।

खैर, इससे क्या फर्क पड़ता है। शो तो हिट हो गया न। अब चाहे हुनर से हिट हुआ हो या हल्ले-गुल्ले से...! बात करें दूसरे दिन की तो यह दिन रहा यूएस बेस्ड डिजाइनर और बलात्कार के जुर्म में सजा काट रहे आनंद जॉन की बहन संजना जॉन के नाम। अरे नहीं, इसमें भी हुनर नहीं, हल्ले-गुल्ले ने बाजी मारी।

संजना की कलेक्शन को लेकर तो न सिर्फ दर्शकों, बल्कि साथी फैशन डिजाइनरों की प्रतिक्रिया भी बेहद खराब रही। पर संजना का साथ दिया बॉलीवुड के चमकते-दमकते सितारों की जोड़ियों ने। जी हां, फैमिली नामक थीम पर आधारित उनकी कलेक्शन में सिवाए सितारों की उपस्थिति के और कुछ खास नहीं दिखा।

इनके कलेक्शन के लिए एक तरफ सुष्मिता सेन ने अपने भाई राजीव सेन के साथ रैंपवॉक की, तो वहीं सलमान खान भी अपने भाई सोहेल खान के साथ रैंप पर उतरे। राइमा और रिया सेन ने भी एक साथ रैंप वॉक की तो सरोद वादक उस्ताद अमजद अली खान के पुत्र अमान और अयान अली भी एक साथ एक ही जैसी पोशाक में रैंप पर उतरे।

शुरुआती दो दिनों के इस हल्ले-गुल्ले के बाद चौथे दिन अंकिता और अंजना की कलेक्शन में भी डिजाइन से ज्यादा उनके द्वारा इस्तेमाल की गई थीम ने ज्यादा चर्चा बटोरी। यानी यहाँ भी हुनर हुआ टांय-टांय-फिस्स। इन्होंने अपने कलेक्शन का थीम रखा फिल्म शोले को। रैंप पर इनका कलेक्शन पेश करती मॉडल्स और इनके कलेक्शन पर लोगों ने कम ध्यान दिया और मॉडल्स के सिर पर रखी किताबों में लिखे शोले फिल्म के अलग-अलग डायलॉग्स पर ज्यादा।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi