Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

ज्योति जैन की कविता और कहानी संग्रह का विमोचन

हमें फॉलो करें ज्योति जैन की कविता और कहानी संग्रह का विमोचन
मां और बेटी पर रची भावुक कविताएं और मार्मिक कहानियां  
 
 
ज्योति जैन द्वारा रचित 'मां-बेटी' और सेतु एवं अन्य कहानियां' शीर्षक से प्रकाशित कविता एवं कहानी संकलन का विमोचन 30 नवंबर को जाल ऑडिटोरियम- इंदौर में संपन्न हुआ। देश की सुविख्यात कहानीकार सुधा अरोड़ा, दिशा प्रकाशन के संस्थापक मधुदीप एवं वरिष्ठ कहानीकार सूर्यकांत नागर के आतिथ्य में आहूत इस आयोजन में शहर के कई साहित्यकारों एवं संस्कृतिप्रेमियों ने शिरकत की।


 
समारोह की खास मेहमान सुधा अरोड़ा ने कहा कि ज्योति जैन का लेखन परिवेश और परिवारों की भावुक गंध की अनुभूति देता है। इसमें समाए यथार्थ स्वर हमारे समकालीन जीवन और समाज का सुख-दु:ख अभिव्यक्त करते हैं। मधुदीप ने ज्योतिजी की लेखन यात्रा पर अपनी बात करते हुए कहा कि ये किताबें कहानी और कविता परिदृश्य पर निश्चित ही एक मजबूत दस्तक देंगी। सूर्यकांत नागर ने कहा कि भाषा और शिल्प की दृष्टि से ज्योति जैन का लेखन धारदार है और वह अपने समय की सशक्त प्रतीति देता है।
 
विमोचन के पूर्व ज्योति जैन ने अपनी पुस्तकों की भावभूमि रखते हुए कहा कि लगातार लिखते रहना मुझे जीवन का सकारात्मक संदेश देता है। मैं जो कुछ भी कर पाई हूं उसमें परिजनों की सार्थक संलग्नता और लेखन संसार की अनेक वरिष्ठ एवं हमउम्र साथियों की प्रेरणा और मार्गदर्शन सम्मिलित रहा है। लेखिका ज्योति जैन का परिचय स्मृति आदित्य ने दिया। अतिथियों का स्वागत स्वाति जैन, स्वर्णिम माहेश्वरी, हेमंत बड़जात्या, डॉ. प्रेमकुमारी नाहटा, किसलय पंचोली और निवेदिता जैन ने किया। स्वागत संबोधन दिया चानी जैन ने और आभार शरद जैन ने माना। कार्यक्रम के सूत्रधार थे संजय पटेल।

webdunia

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi