Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

ओबामा का पहला टीवी इंटरव्यू

हमें फॉलो करें ओबामा का पहला टीवी इंटरव्यू

संदीप तिवारी

अमेरिका के नव निर्वाचित राष्ट्रपति बराक ओबामा ने 60 मिनट्‍स के पत्रकार स्टीव क्रोफ्‍ट को चुनाव बाद पहला साक्षात्कार देने पर सहमति दे दी है।

इस साक्षात्कार में भावी प्रथम महिला मिशेल ओबामा भी शामिल होंगी। यह साक्षात्कार 14 नवंबर को शिकागो में लिया जाएगा और इसे आगामी रविवार की रात को 7 बजे प्रसारित किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि चैनल 60 मिनट्‍स ने प्रचार और चुनाव को करीब से कवर किया है। हाल ही में क्रोफ्‍ट और 60 मिनट्‍स कैमरों से जुड़े लोग चुनाव की रात ओबामा के करीबी सहायक के रूप में सक्रिय रहे थे जिसे करीब दो करोड़ लोगों ने देखा था और यह सप्ताह का देश का नंबर एक कार्यक्रम बन गया था।

इससे पहले 21 सितम्बर को 60 मिनट्‍स के एक घंटे तक ब्रॉडकास्ट होने वाले कार्यक्रम में ओबामा और रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी जॉन मैक्केन भी अलग-अलग विशेष साक्षात्कारों में मौजूद रह चुके हैं। इस कार्यक्रम के लिए क्रोफ्‍ट ने ओबामा और स्कॉट पेली ने मैक्केन का इंटरव्यू लिया था।

गौरतलब है कि 60 मिनट्‍स ने ओबामा और उनके सहयोगी तथा उपराष्ट्रपति पद के प्रत्याशी जोसेफ बिडेन का संयुक्त इंटरव्यू भी लिया था जिसे 31 अगस्त को प्रसारित किया गया था। इससे पहले प्राइमरी चुनावों के लिए भी ओबामा और मैक्केन इस साल की शुरुआत में 60 मिनट्‍स को साक्षात्कार दे चुके हैं।

चैनल की ओर से तब हिलेरी क्लिंटन का भी साक्षात्कार लिया गया था। पिछले मार्च में सेगमेंट ब्रॉडकास्ट के लिए ओहायो से भी क्रॉफ्‍ट ने रिपोर्टिंग की थी।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi