Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट का इमरान, कादरी को समन

हमें फॉलो करें पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट का इमरान, कादरी को समन
इस्लामाबाद , गुरुवार, 21 अगस्त 2014 (00:10 IST)
FC
इस्लामाबाद। पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट ने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को सत्ता से बेदखल करने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे विपक्षी नेता इमरान खान और मौलाना ताहिर उल कादरी को समन किया है।

शीर्ष अदालत ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेता इमरान खान और पाकिस्तान अवामी तहरीक के प्रमुख मौलाना कादरी को आदेश दिया है कि वे गुरुवार को अदालत में उपस्थित हों। लाहौर हाईकोर्ट के मुल्तान बार एसोसिएस की ओर से दायर याचिका पर इन दोनों को समन किया गया।

पाकिस्तान के प्रधान न्यायाधीश नसीरुल मुल्क की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय पीठ ने याचिका को स्वीकार कर लिया और संबंधित पक्षों को नोटिस जारी करते हुए मामले की सुनवाई कल तक के लिए स्थगित कर दी।

याचिकाकर्ता ने इमरान और कादरी को प्रतिवादी बनाया है और कहा कि इनको कांस्टीट्यूशन एवेन्यू, विदेशी दूतावासों, पाकिस्तानी सचिवालय और सचिवालय के कार्यालयों सहित सभी प्रतिबंधित क्षेत्रों में अवैध रूप से प्रवेश करने से रोका जाए।

समाचार चैनल ‘डॉन न्यूज’ के अनुसार याचिका में यह भी आग्रह किया गया है कि दोनों को शांति एवं सौहार्द भंग करते हुए धरना एवं अवज्ञा से प्रतिबंधित किया जाए।

सुनवाई के दौरान पाकिस्तान की शीर्ष अदालत ने कहा कि हर नागरिक को संविधान के मुताबिक तब तक प्रदर्शन करने का अधिकार है जब तक दूसरे नागरिकों को मुश्किल नहीं होती है। सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष कामरान खान ने कहा कि दूसरे प्रांतों की हाई कोर्ट बार एसोसिएशन भी इसी तरह की याचिकाएं जारी कर रही हैं।

इमरान खान पिछले साल चुनाव में कथित धांधली के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं, जबकि कादरी पिछले दिनों अपने समर्थकों पर गोलीबारी की पृष्ठभूमि में नवाज शरीफ सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi