Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पाक गिड़गिड़ाया, बातचीत जारी रहे...

हमें फॉलो करें पाक गिड़गिड़ाया, बातचीत जारी रहे...
नई दिल्ली , बुधवार, 20 अगस्त 2014 (12:51 IST)
FILE
नई दिल्ली। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता के भड़काऊ बयान के बाद दिल्ली स्थित पाक उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने बुधवार को अपने सुरों में काफी नरमी लाते हुए कहा कि भारत और पाकिस्तान को बातचीत रोकनी नहीं चाहिए। आगामी 25 अगस्त को दोनों देशों के बीच सचिव स्तरीय बातचीत होना थी।

उल्लेखनीय है कि बासित द्वारा कश्मीरी अलगाववादियों से मुलाकात के चलते भारत ने सचिव स्तरीय बातचीत रद्द कर दी थी। इसके बाद पाक विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता तसनीम असलम ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा था कि पाक भारत का गुलाम नहीं है और न ही कश्मीर भारत का हिस्सा है।

बासित ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि उनका देश भारत से अच्छे रिश्ते चाहता है और बातचीत दोनों ही देशों के हित में है। अत: बातचीत रुकनी नहीं चाहिए। हालांकि उन्होंने कहा कि कश्मीर विवादित विषय है और अलगाववादियों से मुलाकात भी पहली बार नहीं हुई है। मगर दोनों देशों को मिलकर काम करना चाहिए।

पाक उच्चायुक्त ने कहा कि पाकिस्तान भी आतंकवाद से पीड़ित है और उसे भी इससे काफी नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि पिछले 10 सालों में पाकिस्तान को आतंकवाद के चलते 100 अरब डॉलर का नुकसान हो चुका है। हमारे हजारों सैनिक और नागरिक मारे गए हैं। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान में शांति से पाकिस्तान को फायदा बढ़ेगी।

उन्होंने कहा कि रिश्ते सुधारने के लिए ही पाक प्रधानंमत्री नवाज शरीफ मोदी के शपथ समारोह में शामिल होने के लिए भारत आए थे। नरेन्द्र मोदी की गरीबी हटाने संबंधी बात का भी बासित ने समर्थन किया। उन्होंने उम्मीद जताई कि दोनों देशों के बीच बातचीत जारी रहेगी।

उन्होंने भारत पर ही संघर्ष विराम उल्लंघन का आरोप लगाते हुए कहा कि भारत देश ने 3 माह में 57 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi