Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पाक वायुसेना कर कार्रवाई में दर्जनों आतंकवादी ढेर

हमें फॉलो करें पाक वायुसेना कर कार्रवाई में दर्जनों आतंकवादी ढेर
, शनिवार, 5 जुलाई 2014 (19:33 IST)
FILE
इस्लामाबाद। पाकिस्तानी वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने तालिबान के खिलाफ अपने सैन्य अभियान के तहत शनिवार को अफगान सीमा के पास अशांत उत्तर वजीरिस्तान कबायली क्षेत्र में बमबारी की जिसमें दर्जनों आतंकवादी मारे गए, जिनमें ज्यादातर उजबेक हैं।

मिरनशाह और बोया गांव में आज सवेरे ये हमले किए गए। दरअसल, इन इलाकों में छिपे आतंकवादियों ने पाकिस्तानी बलों के खिलाफ गोलीबारी करना जारी रखा था। सैन्य प्रवक्ता मेजर जनरल असीमा बाजवा ने बताया, ‘हवाई हमले पांच आतंकवादी ठिकानों पर किए गए ताकि आतंकवादियों को बाहर निकाला जा सके।’ उन्होंने बताया कि हमले में मारे गए ज्यादातर आतंकवादी उजबेक हैं। 2001 में अफगानिस्तान में अमेरिका नीत हमले के बाद अल कायदा से संबद्ध इस्लामिक मूवमेंट ऑफ उजबेकिस्तान की देश के कबायली इलाके में अच्छी खासी मौजूदगी है।

बाजवा ने बताया कि अभियान के दौरान एक आईईडी में विस्फोट होने से एक सैनिक की मौत हो गई। पाकिस्तान ने अफगानिस्तान से लगे सीमावर्ती क्षेत्र में तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के खिलाफ 15 जून को बहुप्रतीक्षित अभियान ‘जर्ब-ए-अज्ब’ शुरू किया था। पर, आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों और नागरिकों को निशाना बना कर हमले करना जारी रखा था।

कराची हवाईअड्डे पर एक भीषण हमले में 37 लोगों की मौत होने के बाद यह अभियान शुरू किया गया था। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi