Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

पोर्न फिल्म में कंडोम पहनने पर हंगामा

हमें फॉलो करें पोर्न फिल्म में कंडोम पहनने पर हंगामा
, सोमवार, 19 नवंबर 2012 (19:55 IST)
FILE
पोर्न फिल्म उद्योग में इन दिनों एक अलग ही वजह से कारण से हंगामा बरपा हुआ है। हालात इतने बिगड़ गए हैं कि जानी मानी वयस्क फिल्म निर्माता कंपनी विविड इंटरटेनमेंट के संस्थापक स्टीवन हिर्श ने लॉस एंजिल्स से अपना काम समेटने की धमकी दी है।

दरअसल अमेरिका के रंगीन शहर लॉस एंजिल्स को दुनियाभर की पोर्न या वयस्क फिल्मों का गढ़ माना जाता है। यहां पर एड्स की रोकथाम के लिए कोर्ट ने पोर्न आर्टिस्टों को कंडोम पहनना अनिवार्य कर दिया है। इस कानून का सभी पोर्न फिल्म निर्माता कंपनियां और प्रोडक्शन हाउस जमकर विरोध कर रहे हैं।

पोर्न स्टार्स को कंडोम पहनाने वाले इस कानून को लॉस एंजिल्स के 55.9 प्रतिशत लोगों ने वोट किया है। इस कानून के अंतर्गत न सिर्फ पोर्न फिल्मों के निर्माताओं को टैटू शॉप और मसाज पार्लर की तर्ज पर पब्लिक हेल्थ परमिट भी लेना अनिवार्य हो गया है।

इस कानून का पालन न करने पर पोर्न फिल्म निर्माताओं या प्रोडक्शन कंपनी पर बेहद कड़े अर्थदंड और कानूनी प्रतिबंध लगाए जा सकते हैं। लॉस एंजिल्स टाइम्स के अनुसार पोर्न फिल्म निर्माताओं की दलील है कि अगर फिल्म में पोर्न स्टार्स कंडोम पहने दिखाई देंगे तो कोई भी उनकी फिल्में नहीं देखेगा। उनका दावा है कि दर्शक पोर्न फिल्मों के क्लाइमैक्स के 'मनीशॉट' को देखना चाहते हैं जो कंडोम कानून के बाद फिल्माना संभव नहीं है। इस मामले पर सभी बड़ी पोर्न फिल्म प्रोडक्शन कंपनियां एकजुट हैं।

पोर्न उद्योग के वकीलों का कहना है कि एड्स और अन्य किसी भी सेक्सुअल बीमारी के लिए सभी पोर्न स्टार्स का नियमित चेकअप होता है। विविड एंटरटेनमेंट के स्टीवन हिर्श का कहना है कि वे किसी भी हालत में कानून का उल्लंघन नहीं करेंगे लेकिन अगर उनकी दलील नहीं सुनी गई और उन्हें राहत नहीं मिली तो उनके पास लॉस एंजिल्स से बाहर जाने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचेगा।

उनका कहना है कि अमेरिका में कई जगह बिना कंडोम के भी पोर्न बन रहा है और पोर्नोग्राफी आदिम युग से प्रचलित है सो इसके लिए वे कोई भी जोखिम उठाने के लिए तैयार हैं।


Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

देशभर में लगेंगी 80 हजार कंडोम मशीन