Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

प्रेमिका को खोजने के लिए सात समुंदर की यात्रा

हमें फॉलो करें प्रेमिका को खोजने के लिए सात समुंदर की यात्रा
लंदन , गुरुवार, 22 नवंबर 2012 (22:57 IST)
FILE
साइप्रस में सात वर्ष पहले छुट्टियां मनाने गए तुर्की के व्यवसायी रमजान कुलम पर एक ब्रिटिश महिला वेटर कर्टनी मुरे के इश्क का ऐसा जादू चढ़ा कि वह उसे फेसबुक के माध्यम से खोजने का प्रयास करने लगा और पता चल जाने पर एक याट (नाव) में बैठकर उस तक पहुंचने के लिए सात समुंदर पार की यात्रा पर निकल पड़ा।

38 साल के रमजान ने गत अप्रैल में यह यात्रा शुरु की और आठ महीने तक कई समुद्री तूफानों का सामना करने के बाद वह आखिरकार पिछले शुक्रवार को ब्रिटेन पहुंचा लेकिन यहां पहुंचते हुए आव्रजन अधिकारियों ने वैध वीजा के अभाव में उसे गिरफ्तार कर लिया।

ब्रिटिश दैनिक 'डेली मेल' के अनुसार रमजान इस समय कुख्यात आतंकवादी ओसामा बिन लादेन के बाद दूसरा ऐसा व्यक्ति है, जिसके लिये कई देशों ने अपने दरवाजे बंद किए हों।

वह ब्रिटेन पहुंचने से पहले इटली और स्पेन से गुजरा, उसने जिब्राल्टर जलसंधि तथा इंग्लिश चैनल को पार किया। उसे इटली और स्पेन में पर्याप्त दस्तावेजों के अभाव में गिरफ्तार भी किया गया। उसने 12 फीट लंबी एक याट में इस यात्रा को अंजाम दिया, जो ऐसी यात्रा के लिए अनुपयुक्त थी।

रमजान ने अपनी यात्रा के दौरान एक ब्लॉग भी शुरु किया जिस पर वह यात्रा से जुड़े रोमांचों का जिक्र करता जाता था। वह हालांकि इस समय ब्रिटेन की एक जेल में बंद है और तुर्की प्रत्यर्पित किए जाने की प्रतीक्षा कर रहा है लेकिन उसने दो दिन पहले अपने ब्लॉग पर लिखा 'बेवकूफ लड़की, तुम क्यों नहीं समझ रहीं कि मैं तुम्हारे देश क्यों आया हूं। मैं तुम्हारे सामने घुटनों पर बैठकर तुम्हारे हाथों को चूमना चाहता हूं। तुम या तो मुझसे शादी कर सकती हो या मुझे जेल भिजवा सकती हो, फैसला तुम्हारा है।

कर्टनी हालांकि इन सात वर्षों के अंतराल में शादी करके अपना घर बसा चुकी है कर्टनी के परिजनों ने रमजान द्वारा किए जा रहे उसके पीछे को 'पागलपन' करार दिया है और रमजान के परिजनों से अपील की है कि वे उसे पर्याप्त स्नेह देने का प्रयास करें ताकि वह कर्टनी का पीछा करना छोड़ दे। (वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi