Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मलेशिया को मिले विमान के ब्लैक बॉक्स

हमें फॉलो करें मलेशिया को मिले विमान के ब्लैक बॉक्स
डोनेत्सक , मंगलवार, 22 जुलाई 2014 (10:05 IST)
डोनेत्सक। पूर्वी युक्रेन में दुर्घटनाग्रस्त हुए मलेशियाई विमान के ब्लैक बॉक्स मलेशिया के विशेषज्ञों को सौंप दिए गए। यूक्रेन में पृथतकतावादी आंदोलन के वरिष्ठ नेता ने यह सामान विशेषज्ञों को दिया। इस सामान को अब हालैंड ले जाया जाएगा।
PTI

वरिष्ठ पृथकतावादी नेता अलेक्जेंडर बोरोडल ने आज तड़के डोनेत्सक में विमान के ब्लैक बॉक्स विशेषज्ञों को सौंप दिए। स्वघोषित डोनेत्सक गणराज्य के मुख्यालय में पत्रकारों के सामने इस नेता ने ब्लैक बॉक्स विशेषज्ञों के हवाले किए। मलेशिया की राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के कर्नल मोहम्मद सकरी ने बताया कि दोनों ब्लैक बाक्स अच्छे हालात में हैं।

हालैंड के प्रधानमंत्री मार्क रूटे ने सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन में घोषणा की थी कि विमान दुर्घटना में मारे गए लगभग दो सौ यात्रियों के शव रेलगाडी सें विद्रोहियों के कब्जे वाले डोनेत्सक से खरकीव के लिए रवाना किए गए। जहां से इन शवों को पहचान के लिए हालैंड ले जाया जाएगा।

दुर्घटनास्थल से यह रेलगाड़ी मलेशिया के प्रधानमंत्री और विद्रोहियों के बीच हुए एक समझौते के बाद रवाना हुई। समझौते के अनुसार यह शव हालैंड के हवाले किए जाएंगे क्योंकि विमान दुर्घटना में मरने वाले यात्रियों में उसके नागरिकों की बड़ी संख्या थी।

दुर्घटनाग्रस्त विमान के दोनों ब्लैक बॉक्स और शवों के सौंपा जाना तथा विमान के मलबे वाले स्थल तक अन्तरराष्ट्रीय विशेषज्ञों की पहुंच सुनिश्चित करने से रूस पर लगाए गए प्रतिबंध गलत साबित हुए हैं। हालांकि पश्चिमी नेता पृथकतावादियों को समर्थन देने के लिए रूस के विरूद्ध प्रतिबंधों पर एकराय बनाने के प्रयास कर रहे हैं। (वार्ता)

हमारे साथ WhatsApp पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
Share this Story:

वेबदुनिया पर पढ़ें

समाचार बॉलीवुड ज्योतिष लाइफ स्‍टाइल धर्म-संसार महाभारत के किस्से रामायण की कहानियां रोचक और रोमांचक

Follow Webdunia Hindi