Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

जीमेल की नई सेवा, यूजर्स के लिए गिफ्ट!

हमें फॉलो करें जीमेल की नई सेवा, यूजर्स के लिए गिफ्ट!
PR
नई दिल्ली। जीमेल अकाउंट यूजर्स के लिए एक नई खुशखबरी है। गूगल की ई- मेल सेवा जीमेल में अब एक और फीचर जोड़ा गया है। जीमेल द्वारा 'इंसर्ट फोटो' का एक नया फीचर जोड़ा गया। इस फीचर के आने अब यूजर लिंक और ड्राइव के साथ ही फोटो इंसर्ट करने का भी एक नया ऑप्शन दिखेगा।

जीमेल के कंपोजिंग मेल में टेक्स्ट बॉडी के नीचे इंसर्ट ड्राइव और इंसर्ट लिंक के बीच में 'इंसर्ट फोटो' का फीचर एड किया गया है। इस पर कर्सर रखते ही लाल रंग से लिखे 'न्यू' पर क्लिक करने से गूगल अकाउंट के बैकअप में मौजूद सारी तस्वीरें जुड़ हो जाएंगी। इससे पहले फोटो को अलग से अटैच करना पड़ता था।

'इंसर्ट फोटो' की मदद से मोबाइल या डेस्कटॉप में सेव तस्वीरें भी आसानी से मेल कर सकते हैं,साथ ही ऑटो बैकअप फोटो इंसर्ट आपका काफी समय भी बचा सकता है। जीमेल के आधिकारिक ब्लॉग पर 'इंसर्ट फोटो' फीचर के बारे में जानकारी दी गई।


फोटो इंसर्ट करने के साथ-साथ इसमें टेक्स्ट भी भेजा जा सकता है। जीमेल में अब इंसर्ट फोटो का ऑप्शन आने से फोटो मेल करना बहुत आसान हो गया है। इस फीचर के जुड़ जाने से यूजर फोटो को कैप्शन के साथ भी मेल कर सकते हैं। गूगल प्लस पर भी तस्वीरें शेयर करना बहुत आसान हो गया है। (एजेंसियां)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi