Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

डीयू में एडमिशन का रास्ता साफ

हमें फॉलो करें डीयू में एडमिशन का रास्ता साफ
नई दिल्ली। औपचारिक तौर पर विवादित 4 वर्षीय स्नातक पाठ्यक्रम (एफवाईयूपी) को शनिवार को खत्म किए जाने के साथ ही दिल्ली विश्वविद्यालय में शैक्षिक सत्र 2014-15 के लिए ताजा दाखिले मंगलवार से शुरू होने की उम्मीद है, वहीं बीटेक छात्रों के लिए अनिश्चितता की स्थिति बनी हुई है।

कुलपति दिनेश सिंह की ओर से एफवाईयूपी वापस लिए जाने की घोषणा के 1 दिन बाद विश्वविद्यालय की अकादमिक और कार्यकारी परिषद ने नए शैक्षिक सत्र से 3 वर्षीय पाठ्यक्रम लागू करने के लिए एक प्रस्ताव पारित किया।

ईसी सदस्य अभय देव हबीब ने बताया कि अकादमिक परिषद की बैठक में 65 सदस्यों ने 3 वर्षीय पाठ्यक्रम के पक्ष में वोट किया, जबकि 6 ने इस पर विरोध जताया। कार्यकारी परिषद की बैठक में 16 ने बदलाव का समर्थन किया जबकि 2 ने विरोध किया। ताजा दाखिले अब 1 जुलाई (मंगलवार) से शुरू होने की उम्मीद है।

4 वर्षीय बीटेक और बैचलर इन मैनेजमेंट साइंसेज पाठ्यक्रम से किस तरह निपटा जाएगा, यह अभी पता नहीं चल पाया है। इन विषयों में 2,500 से ज्यादा छात्र 1 साल पूरा कर चुके हैं।

नामांकन के मुद्दे पर गौर करने के लिए बनाई गई प्राधानाध्यापकों की 12 सदस्यीय समिति ने 3 प्रस्ताव दिए जिनमें बीटेक और बीएमएस पाठ्यक्रमों में नए दाखिले नहीं लेने का भी सुझाव है।

यह प्रस्ताव दिया गया है कि 30 जून की देर शाम तक कॉलेजों द्वारा कट ऑफ लिस्ट जारी करने के साथ 1 जुलाई से दाखिले शुरू होंगे। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi