Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बढ़ने वाली हैं नौकरियां....

हमें फॉलो करें बढ़ने वाली हैं नौकरियां....
नई दिल्ली। , मंगलवार, 23 सितम्बर 2014 (16:12 IST)
नई दिल्ली। देश में अगस्त माह में नियुक्तियों में 18 प्रतिशत वृद्धि दर्ज की गई। नियुक्तियों में सबसे ज्यादा वृद्धि सूचना प्रौद्योगिकी और बीपीओ क्षेत्र में हुई। आने वाले महीनों में यह रुझान जारी रहने की उम्मीद है। एक रिपोर्ट में यह बात कही गई है।

नौकरी जॉब स्पीक इंडेक्स अगस्त 2014 में 1,478 अंक पर रहा जो कि एक साल पहले इसी माह की तुलना में 18 प्रतिशत की वृद्धि दर्शाता है।

इंफो एज (इंडिया) के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुमितसिंह ने कहा कि पिछले छ: माह के दौरान नौकरी पर रखने की गतिविधियों में वृद्धि देखी गई है। नौकरी जॉब स्पीक इंडेक्स इस दौरान लगातार वृद्धि दर्शाता रहा है, विशेषकर आईटी और बीपीओ क्षेत्र में अच्छी वृद्धि रही है। हमें उम्मीद है कि आने वाले महीनों में भी रोजगार पर रखने की गतिविधियों का यह रुझान बना रहेगा। हालांकि मासिक आधार पर तुलना की जाए तो जुलाई के मुकाबले अगस्त 2014 में रोजगार देने की गतिविधियों में 10.36  गिरावट आई है।

आईटी और बीपीओ क्षेत्रों के अलावा बैंकिंग, ऑटो और फार्मा क्षेत्रों में भी साल-दर साल आधार पर अच्छी वृद्धि देखी गई है। महानगरों में दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में सर्वाधिक लोगों को रोजगार दिया गया। इसके बाद बेंगलूर,  चेन्नई और कोलकाता का स्थान रहा है। सबसे कम वृद्धि मुंबई में रही है। मुंबई में पिछले साल अगस्त के मुकाबले इस साल अगस्त में नियुक्तियों में 11 प्रतिशत वृद्धि दर्ज की गई। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi