Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

लाखों की नौकरी छोड़ बेचने लगे चाय!

हमें फॉलो करें लाखों की नौकरी छोड़ बेचने लगे चाय!
FILE
नई दिल्ली। आज जहां देश के युवा लाखों की नौकरियों के लिए विदेश जा रहे हैं, वहीं दूसरी ओर दो आईआईटीयंस ने एक मिसाल पेश कर अमेरिका में बड़े पैकेज की नौकरी छोड़ चाय-कैफे चेन शुरू की है।

‘चायोस' के नाम से एनसीआर में शुरू हुई इस चेन की देशभर में पचास अनोखे स्टोर खोलने की इन युवाओं की योजना है। ‘एक्सपेरीमेंट विद चाय' थीम पर अभी गुड़गांव और नोएडा में पांच चाय कैफे शुरू किया है और साल के अंत तक पांच और खोलने की योजना है।

‘चायोस' के नितिन सलूजा के मुताबिक अगले दो साल में दिल्ली-एनसीआर समेत दो अन्य शहरों में पचास चाय कैफे और शुरू करने योजना है। इसके लिए ऐसे शहरों को लक्ष्य बनाया जाएगा, जहां युवाओं की आबादी ज्यादा है।

सलूजा मुंबई आईआईटी और उनके साथी राघव वर्मा दिल्ली आईआईटी के ग्रेजुएट हैं। वर्मा के मुताबिक ‘चायोस' में 25 फ्लेवर की चाय और स्वादिष्ट स्नैक्स हैं। इसमें पारंपरिक देसी चाय से लेकर कांगड़ा चाय और आम-पापड़ से लेकर हरीमिर्च चाय शामिल है।

सलूजा का मानना है कि भारत में चाय बहुत पसंद की जाती है। इसी के मद्देनजर अगले कुछ वर्षों में एक हजार चाय कैफे खोलने की उनकी योजना है। साथ ही अदरक-तुलसी चाय, देसी चाय, ग्रीन टी, चाय मसाला और चाय मग जैसे उत्पाद भी अपने आउटलेट पर अगले महीने से बेचने की तैयारी है। (एजेंसियां)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi