Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

लोर इंडिया फाउंडेशन देगा 5.5 करोड़ की स्कॉलरशिप

हमें फॉलो करें लोर इंडिया फाउंडेशन देगा 5.5 करोड़ की स्कॉलरशिप
FILE
लोर इंडिया फाउंडेशन स्कॉलरशिप ट्रस्ट ने देश के मेधावी छात्रों में छिपी प्रतिभा को सही राह देने के उद्देश्य के साथ एक अग्रणी छात्रवृति कार्यक्रम के लांच करने की घोषणा की।

यह देश का सबसे बड़ा एवं राष्ट्रीय स्तर का छात्रवृति कार्यक्रम है। इसे कक्षा 10वीं, 11वीं और 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए पेश किया गया है। कार्यक्रम के तहत प्रतिष्ठित वैज्ञानिकों की मदद से टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) द्वारा डिजाइन किए गए लर्निंग एप्टीट्यूड टेस्ट के माध्यम से 100 से ज्यादा प्रतिभाशाली छात्रों को सम्मानित किया जाएगा। योग्य घोषित किए गए छात्रों को 5.5 करोड़ रुपए के उदार कोष से नकद छात्रवृति देने का ऐलान किया गया है।

इसमें विद्यार्थियों को प्रशिक्षित शिक्षाविदों से कोचिंग एवं मार्गदर्शन भी मौका भी मिलेगा। इसमें विद्यार्थियों को एक व्यापक मनोमितीय विश्लेषण से से गुजरना होगा। विशेषज्ञ उन्हें उनके शैक्षणिक करियर के लिए मार्गदर्शन देंगे।

यह एक ऐसा परीक्षण है जो विद्यार्थी के कोरे किताबी ज्ञान से परे उसकी योग्यता एवं मस्तिष्क की सहज क्षमताओं का मूल्यांकन करता है। राष्ट्रीय छात्रवृति कार्यक्रम को टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज एवं लोर इंडिया फाउंडेशन की गवर्निंग काउंसलिंग के शैक्षणिक दिग्गजों मार्गदर्नन मिला हुआ। इनमें इंडियन इंस्टीट्‍यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, इंडियन इंस्टीट्‍यूट ऑफ मैनेजमेंट, इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस, मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया तथा यूनिवर्सिटी ग्रांट्‍स कमिशन के मौजूदा एवं सेवानिवृत्त प्रोफेसर शामिल हैं।

विद्यार्थी लोर फाउंडेशन की वेबसाइट पर जाकर इसके लिए रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। रजिस्ट्रेशन 14 जुलाई 2014 से शुरू हो चुका है। रजिस्ट्रेशन के बाद विद्यार्थियों को लर्निंग एप्टीट्‍यूट टेस्ट देना होगा।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi