Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

आईसीसी टेस्ट टीम में सचिन और जहीर

हमें फॉलो करें आईसीसी टेस्ट टीम में सचिन और जहीर
दुबई , शुक्रवार, 26 अगस्त 2011 (20:16 IST)
सीनियर भारतीय क्रिकेटरों सचिन तेंडुलकर और जहीर खान को आईसीसी की साल की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम में जगह मिली है, जिसका चयन आज वेस्टइंडीज के महान खिलाड़ी क्लाइव लॉयड की अगुआई वाली पेनल किया।

12 सदस्यीय टीम में चार देशों के खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। तेंडुलकर ने लगातार तीसरी बार इस टीम में जगह बनाई है। वह इससे पहले 2009 और 2010 की साल की सर्वश्रेष्ठ टीम का भी हिस्सा थे।

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन को लगातार चौथी बार साल की सर्वश्रेष्ठ आईसीसी टेस्ट टीम में शामिल किया गया है।

स्टेन के टीम के साथी हाशिम अमला और जाक कैलिस, श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा और इंग्लैंड के ग्रीम स्वान तथा जेम्स एंडरसन को लगातार दूसरे साल इस टीम में जगह मिली है।

संगकारा को टीम का कप्तान भी बनाया गया है। लॉयड ने कहा कि चयन की प्रक्रिया काफी मुश्किल थी क्योंकि सूची तैयार करने से पहले सभी खिलाड़ियों के दावे पर गौर किया गया।

टीम का चयन करने वाले पैनल में लॉयड के अलावा दक्षिण अफ्रीका के पूर्व स्पिनर पॉल एडम्स, पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज जहीर अब्बास, न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज और अब कमेंटेटर डैनी मौरीसन और इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज माइक गैटिंग शामिल थे।

आईसीसी की साल की सर्वश्रेष्ठ टीम : एलिस्टेयर कुक (इंग्लैंड), हाशिम अमला (दक्षिण अफ्रीका), जोनाथन ट्राट (इंग्लैंड), सचिन तेंडुलकर (भारत), कुमार संगकारा (श्रीलंका) कप्तान एवं विकेटकीपर, एबी डी'विलियर्स (दक्षिण अफ्रीका), जैक कैलिस (दक्षिण अफ्रीका), स्टुअर्ट ब्रॉड (इंग्लैंड), ग्रीम स्वान (इंग्लैंड), डेल स्टेन (दक्षिण अफ्रीका), जेम्स एंडरसन (इंग्लैंड) और जहीर खान (भारत) 12वें खिलाड़ी)। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi