Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

आईसीसी रैंकिंग में ईशांत और भुवनेश्वर को फायदा

हमें फॉलो करें आईसीसी रैंकिंग में ईशांत और भुवनेश्वर को फायदा
दुबई , मंगलवार, 22 जुलाई 2014 (19:21 IST)
FILE
दुबई। क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्‍स पर 28 साल में भारत को दूसरी जीतने दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले ईशांत शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, मुरली विजय और अजिंक्य रहाणे को आईसीसी की आज यहां जारी खिलाड़ियों की नवीनतम टेस्ट रैंकिंग में फायदा हुआ है।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में टीम की 95 रन की जीत के दौरान सात विकेट चटकाने वाले ईशांत ने तीन स्थान की छलांग के साथ तीन साल में पहली बार शीर्ष 20 टेस्ट गेंदबाजों में जगह बनाई है।

ईशांत 20वें स्थान पर हैं। इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट में नहीं खेलने वाले आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन 11वें स्थान के साथ भारत के शीर्ष रैंकिंग वाले गेंदबाज हैं।

लॉर्ड्‍स में अपना पहला टेस्ट खेल रहे भुवनेश्वर ने मैच में 103 रन देकर छह विकेट चटकाए, जिससे वह 12 स्थान के फायदे से 34वें स्थान पर पहुंच गए हैं। भुवनेश्वर ने अपने सभी छह विकेट पहली पारी में हासिल किए। रविंद्र चडेजा 28वें स्थान पर हैं।

टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में विजय 11 स्थान के फायदे के साथ करियर की सर्वश्रेष्ठ 19वीं रैंकिंग पर पहुंच गए हैं। उन्होंने पहली और दूसरी पारी में क्रमश: 24 और 95 रन बनाए।

विजय के अलावा चेतेश्वर पुजारा (आठवें) और विराट कोहली (14वें) भी बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष 20 में शामिल है। बल्लेबाजी रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स शीर्ष पर चल रहे हैं।

webdunia
FILE
पहली पारी में 103 रन बनाने वाले रहाणे 11 स्थान की छलांग के साथ बल्लेबाजी रैंकिंग में 35वें स्थान पर पहुंच गए हैं। दूसरी तरफ हार के बावजूद इंग्लैंड टीम के लिए सकारात्मक खबर है। उसके तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ जेम्स एंडरसन और युवा खिलाड़ियों को रैंकिंग में फायदा हुआ है।

पहली पारी में चार और दूसरी पारी में एक विकेट चटकाने वाले एंडरसन पांच स्थान के फायदे से आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं। दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन शीर्ष पर चल रहे हैं। बेन स्टोक्स 11 स्थान के फायदे से 41वें स्थान पर हैं जबकि लियाम प्लंकेट पांच स्थान के इजाफे से 45वें नंबर पर हैं।

बल्लेबाजों में इंग्लैंड के जो रूट एक स्थान के फायदे से 15वें स्थान पर हैं। उन्होंने लॉर्ड्‍स पर 13 और 66 रन की पारी खेली।इंग्लैंड की पहली पारी में 110 रन बनाने वाले गैरी बैलेंस 23 स्थान की लंबी छलांग के साथ 47वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

ऑलराउंडर मोइन अली 16 स्थान के फायदे से 83वें स्थान पर हैं। भारत टेस्ट टीम रैंकिंग में चौथे स्थान पर चल रहा है। टीम इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा टेस्ट 27 जुलाई से साउथम्पटन में खेलेगी। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi