Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

इंग्लैंड दौरे के लिए वनडे टीम का चयन 7 अगस्त को

हमें फॉलो करें इंग्लैंड दौरे के लिए वनडे टीम का चयन 7 अगस्त को
मुंबई , शुक्रवार, 1 अगस्त 2014 (17:01 IST)
FILE
मुंबई। इंग्लैंड के खिलाफ 5 वनडे मैचों की श्रृंखला के लिए भारतीय टीम का चयन संदीप पाटिल की अगुआई वाला राष्ट्रीय चयन पैनल यहां 7 अगस्त को करेगा। 5 मैचों की टेस्ट श्रृंखला के बाद वनडे श्रृंखला का आयोजन होगा।

बीसीसीआई सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि चयन समिति की बैठक (वनडे मैचों और एकमात्र टी-20 मैच की टीम चुनने के लिए) 7 अगस्त को दोपहर 2 बजे होगी।

इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट श्रृंखला के 3 मैच हो चुके हैं और श्रृंखला 1-1 से बराबर चल रही है। राष्ट्रीय चयनकर्ता वनडे टीम का चयन उसी दिन करेंगे जिस दिन से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में चौथे टेस्ट की शुरुआत होगी।

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में फरवरी-मार्च 2015 में विश्व कप का आयोजन होना है और ऐसे में इंग्लैंड वनडे श्रृंखला में मुख्यत: उन्हीं खिलाड़ियों को जगह मिलने की उम्मीद है, जो विश्व कप के लिए चयनकर्ताओं की नजर में हैं।

भारत ने जून में बांग्लादेश के खिलाफ जो पिछली वनडे श्रृंखला खेली थी उसमें कप्तान महेंद्र सिंह धोनी सहित कई अहम खिलाड़ियों को आराम दिया गया था। बांग्लादेश के खिलाफ सुरेश रैना ने टीम की कमान संभाली थी, जो इंग्लैंड में चल रही टेस्ट श्रृंखला के लिए टीम में शामिल नहीं हैं।

सूत्रों के मुताबिक बीसीसीआई ने विपणन समिति की बैठक भी यहां 5 अगस्त को बुलाई है जिससे कि आगामी अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट सत्र के लिए नए टाइटिल प्रायोजक को ढूंढने के लिए सार्वजनिक निविदा की प्रकिया के शर्तों को अंतिम रूप दिया जा सके।

वर्ष 2019 तक बीसीसीआई के सभी मैचों का प्रसारण अधिकार हासिल करने वाले स्टार इंडिया ने अक्टूबर 2013 से मार्च 2014 के पिछले सत्र के लिए टूर्नामेंट के टाइटिल प्रायोजन अधिकार हासिल किया थे। स्टार इंडिया ने इसके लिए प्रत्येक मैच 2 करोड़ रुपए का आधार मूल्य दिया था।

यह टाइटिल प्रायोजन बीसीसीआई द्वारा कराए जा रहे घरेलू क्रिकेट मैचों पर भी लागू होगा जिसमें रणजी और दलीप ट्रॉफी शामिल हैं। बीसीसीआई की 26 सदस्यीय विपणन समिति के प्रमुख अमिताभ चौधरी हैं। बोर्ड की संग्रहालय समिति की बैठक भी यहां 7 अगस्त को होनी है। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi