Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के कहर से श्रीलंका ढेर

हमें फॉलो करें ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के कहर से श्रीलंका ढेर
पल्लेकल , गुरुवार, 8 सितम्बर 2011 (18:14 IST)
ऑस्ट्रेलिया ने अपने गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत मेजबान श्रीलंका को दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन आज मात्र 174 रनों पर ढेर पर मैच पर अपना शिकंजा कस लिया।

पहला टेस्ट जीत चुके ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट में भी बेहतरीन गेंदबाजी का नमूना पेश करते हुए पहले श्रीलंकाई टीम को निपटाया और फिर खराब रोशनी के कारण खेल निर्धारित समय से कुछ पहले समाप्त किए जाने पर बिना कोई विकेट खोए 60 रन बना लिए।

ऑस्ट्रेलिया अभी श्रीलंका के स्कोर से 114 रन पीछे हैं और उसके सभी 10 विकेट शेष हैं। ओपनर शेन वॉटसन और फिलिप ह्यूज ने ऑस्ट्रेलिया को ठोस शुरुआत देते हुए 17.4 ओवर में बिना कोई विकेट खोए 60 रन जोड़ दिए। स्टम्स के समय वाटसन छह चौकों की मदद से 36 रन और ह्यूज चार चौकों की मदद से 23 रन बनाकर क्रीज पर थे।

इससे पहले श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन उसका यह फैसला आत्मघाती साबित हुआ। अपने तीन विकेट 14 रन पर गंवाने के बाद श्रीलंकाई टीम फिर संभल नहीं सकी। कुमार संगकारा ने 48 और ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज ने सर्वाधिक 58 रन बनाए। इन्हें छोड़कर अन्य कोई बल्लेबाज विकेट पर नहीं टिक सका।

तेज गेंदबाज रेयान हैरिस ने 38 रन पर तीन विकेट. ट्रेंट कोपलैंड ने 24 रन पर दो विकेट, मिशेल जॉनसन ने 48 रन पर दो विकेट और ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने 41 रन पर दो विकेट लेकर श्रीलंका का पुलिंदा बांध दिया। माइक हसी ने एक ओवर फेंका और उन्होंने संगकारा का महत्वपूर्ण विकेट हासिल किया। (वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi