Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कम नहीं हुई सौरव गांगुली की 'क्रिकेट भूख'

हमें फॉलो करें कम नहीं हुई सौरव गांगुली की 'क्रिकेट भूख'
कोलकाता , मंगलवार, 31 दिसंबर 2013 (23:53 IST)
FILE
कोलकाता। पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान सौरव गांगुली ने कहा कि वे 2014 में नई भूमिका को लेकर उत्साहित हैं लेकिन उन्होंने राजनीति में नई पारी की अटकलों पर कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

गांगुली को भारतीय जनता पार्टी ने उसके टिकट पर 2014 लोकसभा चुनाव लड़ने की पेशकश की है और उन्होंने कहा कि राजनीति संवेदनशील मुद्दा है। गांगुली ने कहा, मैं टीवी पर राजनीति के बारे में नहीं बोलना चाहता। मैं नई भूमिका खोजना चाहता हूं लेकिन यह कई अन्य चीजों पर निर्भर करता है।

उन्होंने कहा, मैं जादू में विश्वास नहीं करता। मेरा जीवन बेहद सामान्य है जो खेलों और रोजमर्रा के काम से जुड़ा है। अगले साल भी कुछ इससे अलग नहीं होने वाला। बंगाल क्रिकेट संघ के जरिए क्रिकेट प्रशासन में आने के बारे में पूछने पर गांगुली ने कहा, यह भी अन्य चीजों पर निर्भर करेगा। जुलाई के अंत में होने वाली संघ की वार्षिक आम बैठक के संदर्भ में उन्होंने कहा, जुलाई में अभी काफी समय है।

शमी 2013 में भारतीय क्रिकेट की खोज : गांगुली ने बंगाल के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को 2013 में भारतीय क्रिकेट की खोज बताया। शमी ने इस अपने पदार्पण टेस्ट में ही नौ विकेट चटकाकर सुर्खिंयां बटोरी थी।

नवंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ ईडन गार्डन्स में यादगार पदार्पण करने वाले शमी की तारीफ करते हुए गांगुली ने कहा, वह ऐसा क्रिकेटर है कि अगर फिट रहता है तो काफी आगे तक जा सकता है। निसंदेह इस साल मोहम्मद शमी भारतीय क्रिकेट की सबसे बड़ी खोज रहा।

विराट कोहली के लिए भी यह साल काफी अच्छा रहा और वह सर विव रिचर्डस के साथ सबसे तेजी से 5000 वनडे अंतरराष्ट्रीय रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बने। उन्होंने कहा, आप कह सकते हो कि कोहली है लेकिन वह पहले ही खुद को स्थापित कर चुका था। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi