Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कोहली-रायुडू के अर्धशतक, भारत 95 रनों से जीता

हमें फॉलो करें कोहली-रायुडू के अर्धशतक, भारत 95 रनों से जीता
लंदन , सोमवार, 25 अगस्त 2014 (20:47 IST)
FILE
लंदन। इंग्लैंड दौरे में काफी अरसे बाद भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों के चेहरे पर रौनक दिखाई दी। लॉर्ड्‍स पर मिडिलसेक्स की अनुभवहीन टीम को भारत ने 95 रनों से हरा दिया। विराट कोहली और अम्बाती रायुडू के उपयोगी अर्धशतकीय पारियों के बाद 44.2 ओवर में भारत ने 230 रन बनाए। जवाब में मिडिलसेक्स की टीम 39.5 ओवर में 135 रनों पर ढेर हो गई।

मिडिलसेक्स के लिए जार हैरिस और हिंगिंस 20 20 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहे। भारत की तरफ से करण शर्मा ने 4.5 ओवर में 14 रन की कीमत पर तीन विकेट झटके।

इससे पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद भारतीय टीम ने अपने सलामी बल्लेबाजों के विकेट जल्दी खो दिए। शिखर धवन 10 और रोहित शर्मा आठ रन के स्कोर पर क्रमश: मिडिलसेक्स के नई गेंद के गेंदबाज गुरजीत संधू (65 रन देकर एक विकेट) और स्टीवन फिन (20 रन देकर एक विकेट) को विकेट दे बैठे।

अंजिक्य रहाणे (14) भी ज्यादा देर तक नहीं टिक सके और चौथे बल्लेबाज के रूप में मध्यम गति के गेंदबाज जेम्स हैरिस (29 रन देकर एक विकेट) का शिकार बने।

कोहली (71) को भारतीयों की अगुवाई करते हुए रायुडू (72 रन पर रिटायर्ड हर्ट) का अच्छा साथ मिला, इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए 104 रन की भागीदारी निभाई और पारी को संवारा। आलोचनाओं से घिरे कोहली को खराब टेस्ट श्रृंखला के बाद रन बनाते हुए देखना अच्छा रहा।

मिडिलसेक्स के स्पिनरों ने इसके बाद शिकंजा कसना शुरू किया। बाएं हाथ के स्पिनर रवि पटेल (56 रन देकर दो विकेट) ने कोहली को 30वें ओवर में पैवेलियन भेजा और 34वें ओवर में उन्होंने रवींद्र जडेजा (7) को आउट किया। ऑफ स्पिनर ओलिवर रेनर (32 रन देकर चार विकेट) ने जल्द ही चार विकेट हासिल किए। रविचंद्रन अश्विन (18), संजू सैमसन (6), स्टुअर्ट बिन्नी (शून्‍य) और 11वें नंबर पर आए सुरेश रैना (5) रेनर का शिकार बने।

सोमवार से शुरू हो रही पांच मैचों की श्रृंखला से पहले यह एकमात्र अभ्‍यास मैच है। भारतीयों को 11 बल्लेबाजों और 11 क्षेत्ररक्षकों सहित अपने 17 खिलाड़ियों को खिलाने की अनुमति दी गई जबकि डेविड मलान के नेतृत्व वाली मिडिलसेक्स के 13 खिलाड़ी खेल सकते हैं लेकिन बल्लेबाजी या गेंदबाजी या क्षेत्ररक्षण 11 खिलाड़ी ही कर सकते हैं। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi