Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

गंभीर और सहवाग को लगी मामूली चोट

हमें फॉलो करें गंभीर और सहवाग को लगी मामूली चोट
चंडीगढ़ , सोमवार, 27 सितम्बर 2010 (10:34 IST)
FILE
भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर बोर्ड अध्यक्ष एकादश और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे अभ्यास मैच के दौरान चोटिल हो गए और उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाना पड़ा। गंभीर को हालाँकि मामूली चोट लगी थी और उन्हें जल्द ही अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

उधर मोहाली में पीसीए स्टेडियम में गंभीर के साथी सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग भी नेट्स पर अभ्यास के दौरान ईशांत शर्मा की गेंद पर चोटिल हो गए।

ये दोनों घटनाएँ मोहाली में ही भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 1 अक्टूबर से होने वाले पहले टेस्ट मैच से पूर्व हुई लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है।

बोर्ड अध्यक्ष एकादश की अगुआई कर रहे गंभीर चोट से उबरने के बाद वापसी कर रहे हैं। वह बेन हिल्फेनहास की उठती हुई गेंद पर आउट हुए लेकिन यह गेंद उनके दाएँ हाथ की कलाई पर लगी। इसके बाद जल्द ही चिकित्सकों का एक दल उनको देखने के लिए पहुँचा और आखिर में उन्हें पास में स्थिति सरकारी अस्पताल ले जाया गया। गंभीर प्राथमिक चिकित्सा के बाद जल्द ही वापस लौट आए।

गंभीर के साथ अस्पताल जाने वाले चिकित्सक ने कहा कि हमने उनके हाथ का एमआरआई किया और सौभाग्य से किसी तरह की चोट नहीं है। हम किसी तरह का खतरा नहीं लेना चाहते थे।

इस बीच मोहाली में अभ्यास के दौरान सहवाग चोटिल हो गए। ईशांत की गेंद उनके दाएँ घुटने पर लगी और उन्हें तुरंत ही चिकित्सा प्रदान की गई।

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच गैरी कर्स्टन ने कहा कि वह पहले टेस्ट मैच के लिए टीम की तैयारियों से खुश हैं। उन्होंने कहा कि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना और मुरली विजय चैंपियन्स लीग ट्वेंटी-20 टूर्नामेंट के कारण दक्षिण अफ्रीका गए हुए हैं और वे जल्दी ही टीम के साथ शामिल हो जाएँगे। राहुल द्रविड़ के भी आज टीम के साथ जुड़ सकते हैं। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi