Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

जहीर खान की वापसी पर ग्रहण

हमें फॉलो करें जहीर खान की वापसी पर ग्रहण
चेन्नई , मंगलवार, 30 अगस्त 2011 (23:46 IST)
एमआरएफ पेस फांउडेशन की देखरेख करने वाले पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज डेनिस लिली का मानना है कि भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान को टखने की अपनी चोट से उबरने में काफी समय लगेगा और उनके लिए पूरी तरह वापसी करना भी मुश्किल होगा।

33 वर्षीय जहीर के टखने की सर्जरी की गई है और वह फिलहाल आराम कर रहे हैं। लिली ने कहा अगर जहीर 18 साल के होते तो इस चोट से वह तेजी से उबर जाते लेकिन 33 वर्ष की उम्र में नई चोट से उबरने में काफी वक्त लगता है क्योंकि इसे लेकर आप हमेशा तनाव में रहते हैं।

जहीर लिली के पसंदीदा प्रशिक्षु खिलाड़ियों में से एक हैं। लिली ने कहा मैं एक डॉक्टर नहीं हूं इसलिए मैं यह कह नहीं सकता कि इस चोट से उनके अंतरराष्ट्रीय करियर पर क्या असर पड़ेगा और वह खेल भी पाएंगे या नहीं?

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे टीम में जहीर खान की जगह शामिल किए गए तेज गेंदबाज वरुण आरोन ने भी लिली से प्रशिक्षण प्राप्त किया है। लिली ने कहा आरोन प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। मैं खुश हूं कि उन्होंने भारतीय टीम में जगह बनाई है। वह अभी युवा हैं और उन्हें निखरने के लिए कुछ मौका चाहिए।

लिली क अनुसार इस शिविर में आरोन 16 वर्ष की उम्र में आए थे और हमने कड़ी मेहनत से उन्हें इस काबिल बनाया है। मुझे पूरा भरोसा है कि मौका मिलने पर वह इंग्लैंड के खिलाफ अपनी काबिलियत दिखाने से नहीं चूकेंगे।

उन्होंने कहा अकसर ऐसा होता है कि प्रतिभाशाली युवा तेज गेंदबाज चोटिल होने के कारण जल्द ही खेल से बाहर हो जाते हैं, जिन्हें बाद में आसानी से भुला भी दिया जाता है।

आरोन लगातार 145 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकते हैं और वह दो बार पीठ में हुए स्ट्रेस फ्रैक्चर से गुजर चुके हैं। उन्हें आगे सावधान होकर खेलने की जरूरत है। आरोन को यह सीखना होगा कि ज्यादा खेलने के बावजूद खुद को चोटों से कैसे बचए रखें। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi