Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

जीत के साथ शुरुआत करने उतरेगी महिला टीम

हमें फॉलो करें जीत के साथ शुरुआत करने उतरेगी महिला टीम
सिलहट , रविवार, 23 मार्च 2014 (23:14 IST)
FC
सिलहट। पिछले कुछ समय से चोटी की टीमों के खिलाफ नहीं खेलने के बावजूद भारतीय महिला टीम श्रीलंका के खिलाफ शनिवार को होने वाले मैच में जीत दर्ज करके आईसीसी महिला विश्व टी20 चैंपियनशिप में सकारात्मक शुरुआत करने के लिए उतरेगी।

भारतीय टीम पिछले कुछ समय से बांग्लादेश दौरे पर है। उसने मेजबान टीम के खिलाफ तीन टी20 मैचों की श्रृंखला में जीत दर्ज की हालांकि विश्व टी20 से पूर्व अभ्यास मैचों में उसे मिश्रित परिणाम मिले। वह न्यूजीलैंड से हार गया लेकिन उसने आयरलैंड को 26 रन से हराया।

भारत का श्रीलंका के खिलाफ ओवरआल रिकार्ड बेहतर रहा है लेकिन हाल में उसे अपने इस प्रतिद्वंद्वी से हार झेलनी पड़ी थी। इन दोनों टीमों के बीच अब तक छह मैच खेले गए हैं, जिनमें से चार भारत ने जीते हैं। श्रीलंका ने इस साल जनवरी में खेली गई तीन मैचों की श्रृंखला में दो मैच जीते थे।

भारत ने इस टूर्नामेंट के लिए अपने बल्लेबाजी क्रम में महत्वपूर्ण बदलाव किया है। कप्तान मिताली नंबर तीन के बजाय पारी का आगाज करेंगी। उन्होंने अभ्यास मैचों में यह भूमिका अच्छी तरह से निभाई। न्यूजीलैंड के खिलाफ वह 53 रन बनाकर रिटायर्ड आउट हुई जबकि आयरलैंड के खिलाफ उन्होंने 42 रन बनाए।

मध्यक्रम में पूनम राउत से काफी उम्मीदें हैं, जिन्होंने आयरलैंड के खिलाफ नाबाद 50 रन बनाए थे। उनके अलावा उप कप्तान हरमनप्रीत कौर को भी मध्यक्रम का जिम्मा संभालना होगा।

श्रावंत नायडू, पूनम यादव, गौहर सुल्ताना और अर्चना दास की मौजूदगी में भारत का स्पिन आक्रमण भी मजबूत है। यहां की परिस्थितियां स्पिनरों के अनुकूल हैं और इस लिहाज से मिताली के पास पर्याप्त विकल्प मौजूद हैं। भारतीय टीम मिताली और झूलन पर जरूरत से ज्यादा निर्भर रही है लेकिन इस बार अन्य खिलाड़ी इसे गलत साबित करने की कोशिश करेंगी।

जहां तक श्रीलंका का सवाल है कि उसका दारोमदार शशिकला श्रीवर्धने पर रहेगा जो इस समय अच्छी फार्म में चल रही है। भारतीय बल्लेबाजों को उसकी बाएं हाथ की मध्यम गति की गेंदबाज उदेशिका प्रबोधिनी से सतर्क रहना होगा। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi