Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

टीम इंडिया की हार के लिए पत्नियां और गर्लफ्रेंड्स जिम्मेदार : बीसीसीआई

हमें फॉलो करें टीम इंडिया की हार के लिए पत्नियां और गर्लफ्रेंड्स जिम्मेदार : बीसीसीआई
FILE
मुंबई। इंग्लैंड के हाथों टेस्ट सीरीज में 3-1 से बुरी तरह से हारने के बाद टीम इंडिया सबके निशाने पर हैं। इस सीरीज में स्लिप में खड़े फील्डरों ने जहां कैच लपकने का हर दूसरा मौका गंवाया, वहीं टॉप के दो बल्लेबाज लगभग हर मौके पर एक ही तरह की गलती करते हुए आउट हुए। खिलाड़ियों के शर्मसार करने वाले इस प्रदर्शन का असर उनकी बीवियों और गर्लफ्रेंड्स पर भी पड़ने वाला है।

अखबार 'इंडियन एक्सप्रेस' की की खबर के अनुसार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने फैसला किया है कि अब दौरे पर खिलाड़ियों को गर्लफ्रेंड को ले जाने की इजाजत नहीं होगी। इसके साथ ही पत्नियों को लेकर भी बीसीसीआई सख्ती बरतने के मूड में है। क्रिकेटरों की पत्नियां किसी भी दौरे पर कितनी देर रुकेंगी, इसका फैसला अब क्रिकेट बोर्ड करेगा।

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में विराट कोहली की खराब फॉर्म को लेकर तो आलोचना हुई ही, लेकिन इससे ज्यादा चर्चा इस बात की रही कि बोर्ड ने उन्हें अपनी गर्लफ्रेंड बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा को साथ इंग्लैंड ले जाने की इजाजत दी थी।


बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी के मुताबिक अब बोर्ड फैसला करेगा कि विदेश दौरे पर क्रिकेटरों की बीवियां कितना समय उनके साथ गुजारेंगी। इंग्लैंड का दौरे हमारे लिए आंखें खोलने वाला रहा।' उन्होंने कहा कि हमें जितनी भी जानकारी मिली है उसके मुताबिक अगर खिलाड़ी क्रिकेट पर ध्यान लगाना भी चाहते थे तो उनकी पत्नियां उनका ध्यान भटकाती रहीं। जब कोई खिलाड़ी नेट्स पर या जिम जाना चाहते थे तो वे ऐसा नहीं कर पाएं क्योंकि उनकी पत्नियां शहर में घूमना-फिरना चाहती थीं। इसलिए हमने सोचा है कि इंग्लैंड सीरीज के बाद हम क्रिकेटरों की पत्नियों के विदेशी दौरे के दौरान साथ रहने के दिनों में कटौती करेंगे।'

बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा कि भारतीय टीम को ट्रैक पर वापस लाने के लिए हम कुछ मुद्दों को सुलझाना चाहते हैं। जो हो चुका, उसके बारे में बात करके कोई फायदा नहीं है। लेकिन, अब हम चाहते हैं कि हमारे क्रिकेटर खेल पर ज्यादा ध्यान लगाएं।'

भारतीय क्रिकेट बोर्ड इस मामले में अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड के तरीके को अपनाने पर विचार कर रहा है। ये दोनों बोर्ड लंबे विदेशी दौरों पर खिलाड़ियों के लिए एक स्लॉट बना देते हैं, जिस दौरान वे अपनी पत्नी या गर्लफ्रेंड के साथ समय बिता सकें।

इंग्लैंड दौरे के लिए बीसीसीआई ने चेतेश्वर पुजारा, मुरली विजय, आर. अश्विन, स्टुअर्ट बिन्नी और गौतम गंभीर को अपनी-अपनी पत्नियां साथ ले जाने की इजाजत दी थी। इसके अलावा विराट कोहली को अनुष्का शर्मा को साथ ले जाने की इजाजत दी गई थी। (एजेंसियां)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi