Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

टीम इंडिया बनी आईसीसी रैंकिंग में नंबर वन

हमें फॉलो करें टीम इंडिया बनी आईसीसी रैंकिंग में नंबर वन
दुबई। इंग्लैंड में शानदार प्रदर्शन और जिम्बाम्वे के हाथों आस्ट्रेलिया की हार के बाद भारत सोमवार को यहां जारी आईसीसी की नवीनतम वनडे रैंकिंग में दुनिया की नंबर एक टीम बन गया।

FILE

आईसीसी ने एक बयान में कहा कि रविवार को हरारे में त्रिकोणीय श्रृंखला के मैच में जिंबाब्वे के हाथों आस्ट्रेलिया की तीन विकेट की हार के बाद रिलायंस आईसीसी एकदिवसीय टीम रैंकिंग में विश्व चैम्पियन भारत के नंबर एक बनने की पुष्टि की जाती है।

इंग्लैंड के खिलाफ नाटिंघम में तीसरा वनडे जीतने के बाद भारत 114 अंक से आस्ट्रेलिया के साथ संयुक्त रूप से नंबर एक हो गया था लेकिन जिंबाब्वे के 31 साल से भी अधिक समय बाद आस्ट्रेलिया पर अपनी दूसरी जीत दर्ज करने के साथ टीम इंडिया अकेले नंबर एक पर पहुंच गई। इस हार से आस्ट्रेलिया को तीन रेटिंग अंक का नुकसान उठाना पड़ा है और वह दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के भी पीछे चौथे स्थान पर खिसक गया है। आस्ट्रेलिया के 111 अंक हैं।

आस्ट्रेलिया और जिंबाब्वे के खिलाफ जीत दर्ज करने वाला दक्षिण अफ्रीका 113 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। श्रीलंका के भी 111 अंक हैं लेकिन दशमलव स्थान तक गणना करने पर वह आस्ट्रेलिया को पछाड़कर तीसरे स्थान पर काबिज हो जाता है। इस हफ्ते पांच वनडे मैच खेले जाने हैं और इन मैचों के नतीजे के आधार पर रैंकिंग में बदलाव संभव है।

विश्व चैम्पियन भारत को अगर नंबर एक रहना है तो उसे इंग्लैंड के खिलाफ बाकी दोनों मैच जीतने होते हैं जबकि उम्मीद करनी होगी कि आस्ट्रेलिया दक्षिण अफ्रीका को दो सितंबर या छह सितंबर (अगर ये दोनों टीमें फाइनल में पहुंची तो) को हरा दे। (भाषा)

हमारे साथ WhatsApp पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
Share this Story:

वेबदुनिया पर पढ़ें

समाचार बॉलीवुड ज्योतिष लाइफ स्‍टाइल धर्म-संसार महाभारत के किस्से रामायण की कहानियां रोचक और रोमांचक

Follow Webdunia Hindi