Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

दिन-रात्रि के टेस्ट मैच 2015-16 से

हमें फॉलो करें दिन-रात्रि के टेस्ट मैच 2015-16 से
FILE
मेलबोर्न। कई बार टलने के बाद आखिरकार दिन-रात्रि के टेस्ट मैचों की संकल्पना जल्द ही वास्तविकता के धरातल पर उतरेगी। अगले कैलेंडर वर्ष में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच गुलाबी गेंद से दिन-रात्रि का टेस्ट मैच खेला जाएगा।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ जेम्स सदरलैंड और उनके न्यूजीलैंड के समकक्ष डेविड व्हाइट ने वर्ष 2015-16 में दिन-रात्रि के टेस्ट मैचों की संभावना पर चर्चा के लिए पिछले सप्ताह यहां आईसीसी की सालाना बैठक में मुलाकात की।

दोनों बोर्ड नवंबर 2015 में न्यूजीलैंड के ऑस्ट्रेलियाई दौरे के दौरान इस मैच के आयोजन की योजना बना रहे हैं। इस मैच के संभावित स्थल एडीलेड और होबार्ट हैं।

आईसीसी ने 2012 में दूधिया रोशनी में टेस्ट मैच खेलने को मंजूरी दी थी और सदस्य देशों को एकसाथ मिलकर इस विषय पर चर्चा करने के लिए कहा गया तथा पिछले साल शेफील्ड शील्ड मैचों के दौरान गुलाबी गेंद से मैच के ट्रॉयल शुरू किए गए।

सदरलैंड ने एक बयान में कहा कि हम दिन-रात्रि के टेस्ट क्रिकेट की संकल्पना के साथ आगे बढने को लेकर गंभीर हैं। उन्होंने कहा कि यह विषय को प्रमुखता दी जा रही है। चुनौती यह है कि अधिक से अधिक प्रशंसक टेस्ट क्रिकेट तक ज्यादा से ज्यादा पहुंचें। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi