Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

दूसरे वनडे में भी नहीं खेलेंगे सचिन तेंडुलकर

हमें फॉलो करें दूसरे वनडे में भी नहीं खेलेंगे सचिन तेंडुलकर
साउथेम्पटन , सोमवार, 5 सितम्बर 2011 (01:16 IST)
यह तय हो गया है कि दाएं पैर के अंगुठे में आई सूजन की वजह से मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर इंग्लैंड के खिलाफ 6 सितम्बर को होने वाले दूसरे वनडे में भी नहीं खेलेंगे। सचिन के अंगूठे की यह चोट काफी पुरानी है और इसीलिए वे कोई जोखिम नहीं लेना चाहते।

सचिन का सोमवार को फिटनेस टेस्ट होगा। सचिन के पैर की जांच के लिए डॉक्टर के पास जाएंगे और डॉक्टरों की सलाह के बाद ही यह फैसला होगा कि सचिन शेष तीन वनडे खेलेंगे के लिए इंग्लैंड में ही रुकेंगे या फिर लंदन से मुंबई की फ्लाइट पकड़ेंगे।

सूत्रों का कहना है कि सचिन का इंग्लैंड दौरे में टीम के साथ बने रहना बहुत मु्श्किल लग रहा है। यूं भी चार टेस्ट मैचों में वे कोई कमाल नहीं दिखला सके।

दूसरी तरफ इंग्लैंड के गेंदबाजों के हाथों भारतीय बल्लेबाज लगातार घायल हो रहे हैं, ऐसे में सचिन की चोट और गंभीर रूप नहीं ले लें, इसलिए हो सकता है कि वे खुद को दौरे से अलग कर लें तो कोई आश्चर्य नहीं होना चाहिए।

दूसरा वनडे मैच नहीं खेलने वाले सचिन तेंडुलकर क्रिकेट करियर में 'महाशतक' से सिर्फ एक कदम के फासले पर हैं। ये भी संभव है कि 100वें शतक के लिए उन्हें लंबा इंतजार करना होगा।

सचिन ने करियर का 99वां शतक 6 महीने पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नागपुर में लगाया था और उसके बाद वे वेस्टइंडीज के दौरे पर नहीं गए। इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सिरीज में भी सचिन का वह रूप कभी नहीं दिखाई दिया, जिसके लिए वे पूरी दुनिया में विख्यात हैं। (वेबदुनिया न्यूज)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi