Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

द्रविड़ टॉप 10 में, बाकी भारतीय गिरे

हमें फॉलो करें द्रविड़ टॉप 10 में, बाकी भारतीय गिरे
नई दिल्ली , मंगलवार, 23 अगस्त 2011 (17:15 IST)
श्रीमान भरोसेमंद राहुल द्रविड़ ओवल टेस्ट में अपने नाबाद शतक की बदौलत टेस्ट रैकिंग में टॉप 10 बल्लेबाजों में शामिल हो गए हैं लेकिन अन्य भारतीयों को रैकिंग में गिरावट का सामना करना पड़ा है।

भारत को इंग्लैंड के खिलाफ ओवल में समाप्त हुई सिरीज में 0-4 से हार का सामना करना पड़ा है और वह सोमवार को जारी रैंकिंग के अनुसार टीम रैकिंग में तीसरे स्थान पर फिसल गया। टीम रैंकिंग के साथ-साथ भारतीय बल्लेबाज और गेंदबाज भी अपने निराशाजनक प्रदर्शन के कारण खिलाड़ी रैकिंग में फिसल गए।

केवल द्रविड़ ने सिरीज में तीसरे शतक की बदौलत अपना सम्मान बचाया। द्रविड़ चार स्थान की छलांग के साथ 10वें स्थान पर पहुंच गए जबकि मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर 91 रन की पारी खेलने के बावजूद एक स्थान गिरकर पांचवे स्थान पर पहुंच गए।

वीवीएस लक्ष्मण पांच स्थान गिरकर 17वें, वीरेन्द्र सहवाग दो स्थान गिरकर 19वें, गौतम गंभीर एक स्थान गिरकर 31वें, कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी दो स्थान गिरकर 38वें और सुरेश रैना सात स्थान गिरकर 68वें सथान पर खिसक गए।

ओवल टेस्ट में शानदार दोहरा शतक बनाकर मैन ऑफ द मैच बने इयान बेल 823 की अपनी सर्वश्रेष्ठ रेटिंग हासिल करते हुए सात स्थान की लम्बी छलांग के साथ हमवतन एलेस्टेयर कुक के बराबर संयुक्त तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

दक्षिण अफ्रीका के जैक्स कैलिस नंबर वन और श्रीलंका के कुमार संगकारा दूसरे स्थान पर बने हुए हैं। ओवल टेस्ट में शतक बनाने वाले केविन पीटरसन पांच स्थान की छलांग के साथ आठवें नम्बर पर पहुंच गए हैं।

ओवल टेस्ट में कुल नौ विकेट लेने वाले आफ स्पिनर ग्रीम स्वान दो स्थान के सुधार के साथ नम्बर तीन पर आ गए हैं। दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन और इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन क्रमश पहले और दूसरे स्थान पर बरकरार हैं। मैन ऑफ द सिरीज बने स्टुअर्ट ब्राड पांचवें स्थान पर कायम हैं।

चोट के कारण दौरे से बाहर हुए जहीर खान सातवें स्थान पर कायम है लेकिन ईशांत शर्मा एक स्थान गिरकर 12वें स्थान पर पहुंच गए हैं। दौरे से बाहर हो चुके हरभजन सिंह 13वें, शांतकुमारन श्रीसंथ 29वें, प्रवीण कुमार 30वें और अमित मिश्रा 46वें स्थान पर हैं। (वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi