Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

द्रविड़ ने मिसाल पेश की- नासिर हुसैन

हमें फॉलो करें द्रविड़ ने मिसाल पेश की- नासिर हुसैन
लंदन , सोमवार, 22 अगस्त 2011 (16:46 IST)
इंग्लैंड के खिलाफ भारत के निराशाजनक दौरे पर राहुल द्रविड़ की बल्लेबाजी से प्रभावित इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने कहा कि इस सीनियर बल्लेबाज ने अपनी टीम के साथियों को दिखा दिया कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर होना क्या होता है।

PTI
FILE
द्रविड़ की प्रशंसा करते हुए हुसैन ने कहा कि दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने जबरदस्त मानसिक मजबूती का प्रदर्शन किया है। भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सिरीज में जूझती नजर आई लेकिन द्रविड़ इसके बावजूद तीन शतक जड़ने में सफल रहे।

हुसैन ने ‘द डेली मेल’ में अपने कॉलम में लिखा, ‘‘सपाट पिचों पर जब सभी चीजें बल्लेबाजों के पक्ष में होती हैं तो रन बनाना एक बात है, लेकिन जब आपकी टीम के सभी साथी असफल हो रहे हों तब रन जुटाना बिलकुल अलग बात है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘द्रविड़ ने जिस तरह से बल्लेबाजी की, उससे उनकी मानसिक मजबूती और उनकी विशेषता का पता चलता है। जब किसी भी कारणों से अन्य खिलाड़ी बल्लेबाजी में पारी की शुरुआत नहीं कर पा रहे हों तब उनका ऐसा करना बहुत ही निस्वार्थ था।’’

हुसैन ने कहा, ‘‘द्रविड़ ने भारतीय ड्रेसिंग रूम में कुछ खिलाड़ियों को दिखा दिया कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर कैसा होता है। वह खेल के महान क्रिकेटरों में तेंडुलकर के साथ हैं। वह मुश्किल हालातों में रन बनाते हैं।’’ उन्होंने कहा कि भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और कोच डंकन फ्लेचर को उम्मीद करनी चाहिए कि द्रविड़ क्रिकेट के लंबे प्रारूप से संन्यास नहीं लें। द्रविड़ ने इस दौरे के बाद एक दिवसीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है।

हुसैन ने कहा, ‘‘धोनी और फ्लेचर को उम्मीद करनी चाहिए कि द्रविड़ जितना संभव हो सके, लंबे समय तक भारतीय टीम के खिलाड़ियों के लिए बेहतरीन उदाहरण बने रहें।’’ (भाषा)

हमारे साथ WhatsApp पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
Share this Story:

वेबदुनिया पर पढ़ें

समाचार बॉलीवुड ज्योतिष लाइफ स्‍टाइल धर्म-संसार महाभारत के किस्से रामायण की कहानियां रोचक और रोमांचक

Follow Webdunia Hindi