Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

तीन मैचों में धोनी को आराम, विराट करेंगे कप्तानी

हमें फॉलो करें तीन मैचों में धोनी को आराम, विराट करेंगे कप्तानी
, मंगलवार, 21 अक्टूबर 2014 (13:53 IST)
नई दिल्ली। कप्तान महेंद्रसिंह धोनी को श्रीलंका के खिलाफ नवंबर में होने वाली वन-डे सीरीज के शुरुआती तीन मैचों में आराम दिया गया है और उनकी अनुपस्थिति में विराट कोहली टीम इंडिया का नेतृत्व संभालेंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ आगामी घरेलू सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा की। वेस्टइंडीज के सीरीज बीच में ही छोड़ देने के बाद श्रीलंका को भारत दौरे पर वैकल्पिक टीम के तौर पर बुलाया गया है।
 


वेस्टइंडीज सीरीज से बाहर रखे गए ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को भी टीम में वापस बुलाया गया है जबकि स्पिन विभाग में अमित मिश्रा और अक्षर पटेल भी 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा होंगे। 19 वर्षीय चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव सीनियर टीम में जगह नहीं बना पाए हैं, लेकिन उन्हें श्रीलका के खिलाफ अभ्यास मैच के लियें भारत ए टीम में शामिल किया गया है। चोट से उबर रहे ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा की उंगली 70 फीसदी ठीक हो चुकी है और उन्होंने भी टीम में वापसी की है। रोहित को शुरुआती तीन मैचों के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया है।

यह तीसरी बार है जब रोहित को भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया है। इससे पहले विराट को वर्ष 2013 में धोनी के चोटिल होने के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ कप्तानी करने का मौका मिला था जबकि मार्च में जिम्बाब्वे दौरा और एशिया कप में भी उन्होंने कप्तानी संभाली थी।

बीसीसीआई ने बताया कि कटक, हैदराबाद, रांची, कोलकाता और अहमदाबाद में पांच वन-डे मैचों की सीरीज का आयोजन होगा। टीम इस प्रकार है- भारत- विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, रिद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, ईशांत शर्मा, अमित मिश्रा, मुरली विजय, वरुण आरोन और अक्षर पटेल।  

भारत (ए)- मनोज तिवारी, (कप्तान), उन्मुक्त चंद, मनन वोहरा, वरुण आरोन, करुण नायर, रोहित शर्मा, केदार जाधव, संजू सैमसन,  परवेज रसूल. करण शर्मा. स्टुअर्ट बिन्नी. धवन कुलर्कणी. जसप्रीत बुम्राह. मनीष पांडे और कुलदीप यादव। (वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi