Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पर्थ स्कोर्चर्स पर बड़ी जीत दर्ज करने उतरेगा लाहौर लायंस

हमें फॉलो करें पर्थ स्कोर्चर्स पर बड़ी जीत दर्ज करने उतरेगा लाहौर लायंस
बेंगलुरु , सोमवार, 29 सितम्बर 2014 (12:42 IST)
बेंगलुरु। पिछले मैच में डॉल्फिन्स पर जीत से अपनी उम्मीदों को जीवंत रखने वाली पाकिस्तान की टीम लाहौर लायंस चैंपियंस लीग टी-20 में ग्रुप ए के रविवार को यहां होने वाले मैच में पर्थ स्कोर्चर्स पर बड़ी जीत दर्ज करके सेमीफाइनल में जगह बनाने की कोशिश करेगी।

इस ग्रुप से आईपीएल चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स पहले ही अंतिम 4 में जगह बना चुकी है ऐसे में लायंस की निगाहें चेन्नई सुपरकिंग्स को रन गति में पीछे छोड़ने पर टिकी हैं।

लाहौर अभी 3 मैचों में 6 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम पर्थ स्कोर्चर्स सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गई है। उसके 3 मैचों में केवल 4 अंक हैं। वह हालांकि पाकिस्तानी टीम का खेल खराब करने के उद्देश्य से इस मैच में उतरेगी।

क्वालीफाइंग से मुख्य ड्रॉ में जगह बनाने वाली मोहम्मद हफीज की अगुवाई वाली पाकिस्तानी टीम के सामने वास्तव में बड़ी कठिन चुनौती है, क्योंकि उसे न सिर्फ यह मैच जीतना होगा बल्कि उसकी जीत इतनी बड़ी होनी चाहिए जिससे वह चेन्नई को रन गति में पीछे छोड़कर अंतिम 4 में जगह बना सके।

लाहौर की बल्लेबाजी काफी हद तक साद नसीम, हफीज, अहमद शहजाद और उमर अकमल पर टिकी है। अकमल ने क्वालीफाइंग में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 'करो या मरो' मैच में अच्छा प्रदर्शन किया और पिछले मैच में डॉल्फिन्स के खिलाफ भी नाबाद 73 रन की पारी खेली। उन्होंने टूर्नामेंट में अब तक 5 मैचों में 163 रन बनाए हैं।

लाहौर के गेंदबाजों अयाज चीमा, वहाब रियाज और इमरान अली ने क्वालीफाइंग में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन यदि पाकिस्तानी टीम को चेन्नई की उम्मीदों पर पानी फेरना है तो उसके गेंदबाजों को अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाना होगा। चीमा पर उसका काफी दारोमदार है जिन्होंने अब तक 10 विकेट लिए हैं।

जहां तक पर्थ स्कोर्चर्स का सवाल है तो उसके लिए भी लाहौर पर जीत दर्ज करना आसान नहीं होगा हालांकि उसके पास कुछ ऐसे बल्लेबाज हैं, जो आखिरी क्षणों में ताबड़तोड़ रन बना सकते हैं। उनकी टीम में मिशेल मार्श हैं जिन्होंने डॉल्फिन्स के खिलाफ आखिरी 2 मैचों में छक्के जड़कर टीम को जीत दिलाई थी।

लेकिन यदि इस मैच को छोड़ दिया जाए तो बाकी मैचों में मार्श का प्रदर्शन स्तरीय रहा और यही वजह है कि अभी 3 मैचों के बाद उनके नाम पर केवल 63 रन दर्ज हैं। अन्य बल्लेबाज क्रेग सिमन्स, एस्टन एगर, कप्तान एडम वोगेस और सैम वाइटमैन भी नियमित एक जैसा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं।

स्कोर्चर्स के पास पाकिस्तानी यासिर अराफात, अनुभवी ब्रैड हॉग और नाथन कोल्टर नाइल के रूप में अच्छे गेंदबाज हैं। अराफात ने अब तक 6 विकेट लिए हैं लेकिन वे काफी महंगे साबित हुए हैं और उनका इकॉनोमी रेट 11.31 है। जोएल पेरिस ओर जैसन बेहरेनडोर्फ हालांकि प्रभाव छोड़ने में सफल रहे हैं। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi