Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

पिच पर पेशाब करने के बाद रूठी इंग्लैंड की किस्मत

हमें फॉलो करें पिच पर पेशाब करने के बाद रूठी इंग्लैंड की किस्मत
PTI
लंदन। लॉर्ड्‍स में 28 सालों के बाद टीम इंडिया ने इंग्लैंड को करारी शिकस्त दी है। यह भी आश्चर्यजनक है कि इंग्लैंड की टीम ने ओवल की पिच पर पेशाब करने के बाद से कोई भी टेस्ट मैच नहीं जीता है। उस घटना के बाद से 9 टेस्ट मैचों में से इंग्लैंड को 7 में हार का सामना करना पड़ा है, जबकि 2 टेस्ट ड्रॉ रहे हैं।

21-25 अगस्त 2013 को खेला गया ओवल टेस्ट मैच ड्रॉ रहा था और इसी के साथ इंग्लैंड की टीम ने एशेज सीरीज 3-0 से जीत ली थी। ओवल के मैदान पर इस जीत की खुशियां मना रहे इंग्लैंड के खिलाड़ियों में से तीन ने मैदान की पिच पर ही पेशाब कर दिया था।

यह शर्मनाक हरकत करने वाले खिलाड़ी थे- केविन पीटरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन। इनमें से स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन तो मौजूदा सीरीज में भी इंग्लैंड की टीम का हिस्सा हैं।


ओवल मैच के बाद इंग्लैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया में एशेज सीरीज खेलने गई, और 5-0 से सीरीज गंवा दी। फिर इंग्लैंड ने 2 मैचों की सीरीज में श्रीलंका की मेजबानी की। इस सीरीज में श्रीलंका ने इंग्लैंड को उसके घर में ही धो डाला। इस सीरीज के अंतर्गत लॉर्ड्स में खेला गया मैच जहां ड्रॉ रहा था, वहीं लीड्स में श्रीलंका ने इंग्लैंड को 100 रनों से हरा दिया था। (एजेंसियां)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi