Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पीसीबी नए प्रमुख की नियुक्ति सितंबर में

हमें फॉलो करें पीसीबी नए प्रमुख की नियुक्ति सितंबर में
कराची (भाषा) , रविवार, 24 अगस्त 2008 (20:26 IST)
परवेज मुशर्रफ के इस्तीफा देने के बाद सितंबर में देश के नए राष्ट्रपति के चुनाव के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए अध्यक्ष का चुनाव होगा, लेकिन अगले कुछ दिनों में एक अस्थायी समिति बनाई जाएगी, जो बोर्ड के मामलों को देखेगी।

खेल मंत्री नजमुद्दीन खान ने कहा कि अगले कुछ दिनों में अस्थायी समिति बनाई जाएगी, लेकिन यह सिर्फ तीन महीनों के लिए होगी जबकि पीसीबी प्रमुख नसीम अशरफ की जगह दूसरे अध्यक्ष के नाम की घोषणा सितंबर की शुरुआत में राष्ट्रपति चुनाव के बाद की जाएगी।

सरकार ने पहले ही पूर्व टेस्ट खिलाड़ी एजाज बट्ट को अशरफ की जगह बोर्ड अध्यक्ष नियुक्त करने के संकेत दिए थे और प्रधानमंत्री की अनुशंसा के बाद उनके नाम को आगे बढ़ाया गया, लेकिन अभी इसे स्थगित रखा गया है क्योंकि खेलमंत्री ने राष्ट्रपति चुनाव के बाद ही अध्यक्ष की नियुक्ति का फैसला किया है। खेलमंत्री पीसीबी के मुख्य संरक्षक भी हैं।

एक विश्वसनीय सूत्र ने बताया सितंबर की शरुआत में राष्ट्रपति चुनाव के बाद योजना में बदलाव होगा। खेल मंत्रालय को अभी एक अस्थायी समिति बनाने की अनुशंसा मिली है जो बोर्ड के मामलों को निपटाएगी और नए अध्यक्ष की नियुक्ति का रास्ता तैयार करेगी।

खान ने कहा इस सप्ताह बनने वाली अस्थायी समिति में कम से कम तीन पूर्व टेस्ट खिलाड़ी और कुछ सरकारी अधिकारी होंगे।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi