Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बोर्ड हुसैन की शिकायत ईसीबी से करेगा

हमें फॉलो करें बोर्ड हुसैन की शिकायत ईसीबी से करेगा
नई दिल्ली , सोमवार, 5 सितम्बर 2011 (20:41 IST)
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टीम इंडिया के खिलाडियों की तुलना गधे से करके उनका अपमान करने वाले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन के अभद्र व्यवहार के प्रति कड़ा रूख अपनाते हुए इस मामले को इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के समक्ष पेश करने का फैसला लिया है।

बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा बोर्ड ने इस मामले को ईसीबी के सामने उठाने का निर्णय किया है जो हुसैन जैसी बेहूदी टिप्पणी करने वालों को कमेंटेटर नियुक्त करता है।
उन्होंने कहा हम हुसैन की टिप्पणी को हल्के में नहीं ले रहे1 हमें उनसे ऐसे शर्मनाक आचरण की उम्मीद नहीं थी। जो भी कमेंटेटर इस तरह की अपमानजनक टिप्पणियां करते हैं उन्हें अपनी जुबान पर लगाम कसनी चाहिए और कुछ भी बोलने से पहले सौ बार सोचना चाहिए।

शुक्ला ने यह भी कहा कि बीसीसीआई ईसीबी से हुसैन जैसी टिप्पणी करने वाले कमेंटेटरों को भविष्य में नियुक्त नहीं करने की बात करेगी।

उल्लेखनीय है कि भारत और इंग्लैंड के बीच बुधवार को हुए एकमात्र ट्‍वेंटी-20 मैच के दौरान पार्थिव पटेल द्वारा मुनाफ पटेल की गेंद पर केविन पीटरसन का कैच छोड़े जाने पर हुसैन ने कमेंटरी करते हुए कहा था, इंग्लैंड और भारत की टीम में सबसे बड़ा अंतर दोनों की फिल्डिंग है। भारत के पास मात्र तीन या चार अच्छे फील्डर हैं और एक-दो गधे भी हैं।

हुसैन के सुर में सुर मिलाते हुए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने सोशल नेटवर्किंग साइट (ट्‍विटर) पर लिखा था मैंने हुसैन की कमेंटरी सुनी है। पूरी तरह गलत कहा है उन्होंने। हुसैन ने कहा कि टीम इंडिया में दो ही गधे हैं लेकिन मैं तो चार गधे देख रहा हूं। (वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi